Connect with us

उत्तराखण्ड

दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए गुड न्यूज, पटना, गया सहित इन शहरों के लिए चलेंगी विशेष

नई दिल्ली: होली के बाद भी पूर्व दिशा की ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हो रही है। नियमित ट्रेनों में यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। इसे ध्यान में रखकर रेलवे विशेष ट्रेनें चला रही है। इसी कड़ी में गया के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। कई अन्य विशेष ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

गया-आनंद विहार टर्मिनल विशेष (03639/03640)
गया से यह विशेष ट्रेन चार अप्रैल को दोपहर सवा दो बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह पांच बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

वापसी में पांच अप्रैल को आनंद विहार टर्मिनल से सुबह सात बजे चलकर रात पौने नौ बजे गया पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी आन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर होगा।
इन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए-
ट्रेन चलने की तिथि
राजगीर-आनंद विहार टर्मिनल (03239) चार अप्रैल
आनंद विहार टर्मिनल-राजगीर (03240) पांच अप्रैल
सहरसा-आनंद विहार टर्मिनल (05575) पांच अप्रैल
आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा (05576) छह अप्रैल
समस्तीपुर-आनंद विहार टर्मिनल (05561) पांच अप्रैल
आनंद विहार टर्मिनल-समस्तीपुर (05562) छह अप्रैल
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली से इन शहरों के बीच चलने वाली ट्रेनों में भीड़ अधिक है। इसे ध्यान में रखकर इन शहरों के बीच पहले से घोषित विशेष ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

पटना, सहरसा व रक्सौल के लिए चलेंगी विशेष ट्रेनें
होली के बाद भी पूर्व दिशा की ट्रेनों में भीड़ है। यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलने में परेशानी हो रही है। रेलवे ने पटना, सहरसा, रक्सौल और समस्तीपुर के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन सभी ट्रेनों में सामान्य, शयनयान व वातानुकूलित कोच लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ के लिए इस साल भी खासा उत्‍साह, महज दो दिन में इतने यात्रियों ने कराया पंजीकरण

आनंद विहार टर्मिनल-पटना साहिब विशेष (03243)
आनंद विहार टर्मिनल से यह विशेष ट्रेन दो अप्रैल को सुबह आठ बजे रवाना होगी और रात 09.55 बजे पटना साहिब पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव गोविंदपुर, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा व दानापुर रेलवे स्टेशन पर होगा।

सहरसा-आनंद विहार टर्मिनल विशेष (05585/05586)
सहरसा से यह विशेष ट्रेन तीन अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे और आनंद विहार टर्मिनल से चार अप्रैल को सुबह साढे नौ बजे चलेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा विशेष (05576)
आनंद विहार टर्मिनल से दो अप्रैल को यह विशेष ट्रेन सुबह साढ़े नौ बजे चलेगी। सहरसा की दोनों ट्रेनों का मार्ग में सिमरी बख्तियारपुर, खगड़िया, बेगूसराय, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में ठहराव होगा।

रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल विशेष (05531/05532)
रक्सौल से यह विशेष ट्रेन तीन अप्रैल को रात 10.25 बजे और आनंद विहार टर्मिनल से चार अप्रैल को देर शाम आठ बजे रवाना होगी। रास्ते में यात्रियों के लिए इसका ठहराव सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, बगहा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में होगा।

समस्तीपुर-आनंद विहार टर्मिनल विशेष (05561/05562)
समस्तीपुर से यह विशेष ट्रेन दो अप्रैल को देर शाम पौन आठ बजे और आनंद विहार टर्मिनल से तीन अप्रैल को रात साढ़े आठ बजे चलेगी। रास्ते में यह दरभंगा, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में रुकेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News