नवरात्र मेले का हुआ आगाज़ टनकपुर में निकाला माँ पूर्णागिरि का डोला

ख़बर शेयर करें

टनकपुर । नवरात्रि से एक दिन पहले श्राद्ध पक्ष के आखिरी दिन अमावस्या पर टनकपुर के वार्ड नंबर 9 से नवदुर्गा कीर्तन मंडल और जन सहयोग से हर वर्ष की भाती इस वर्ष भी माँ पूर्णागिरि शोभा यात्रा ( डोला ) बड़े ही हर्षोल्लास के साथ निकाला गया जिसमे अनेकों भक्तों ने शोभायात्रा में प्रतिभाग किया। यात्रा का शुभारम्भ घसीयारामंडी वार्ड नंबर नौ से किया गया ।जिसके बाद शोभायात्रा को पुरे टनकपुर नगर में घुमाते हुए शारदा घाट पर यात्रा का समापन किया गया। यात्रा में धूमधाम अनेकों झांकी की प्रस्तुति की गई ।

वही श्रद्धालू विशाल बाल्मीकि ने बताया हर वर्ष माँ पूर्णागिरि का डोला घसीयारामंडी से निकाला जाता है, और पुरे टनकपुर में घुमाया जाता है जिससे सभी टनकपुर वासियों को नवरात्रि से पहले ही माँ पूर्णागिरि के दर्शन डोले के माध्यम से हो सके। यात्रा के बाद भक्तगण माँ पूर्णागिरि धाम के दर्शन करने के लिए पैदल और अन्य वाहनों से जाते है लेकिन इस बार भारी बारिश के चलते आज पूर्णागिरि मार्ग बंद हो गया है। तो वही सभी भक्तों को मार्ग खुलने का इंतज़ार है, जैसे ही मार्ग खुलता है। तो सभी भक्त माँ पूर्णागिरि शक्तिपीठ के धाम के दर्शन के लिए प्रस्थान करेंगे।

शोभायात्रा में नव दुर्गा कीर्तन मंडल अध्यक्ष पप्पू कश्यप, रवि कश्यप, पवन मौर्या, समीर कश्यप, विपिन,करन, गौतम, लल्ला,विशाल बाल्मीकि,बाबू बाल्मीक, अमित, आकाश, सोनू शर्मा आदि भक्तगण मौजूद रहे

रिपोर्ट – विनोद पाल


Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  शारदा नदी में 60 वर्षीय व्यक्ति नें लगाई छलांग जल पुलिस के साथ स्थानीय लोगों नें किया रेस्क्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published.