Connect with us

उत्तराखण्ड

शख्स ने बताए केदारनाथ धाम में दस रुपए की चाय की रेट, सुन आपके भी उड़ जाएंगे होश

चारधाम यात्रा के लिए भारी संख्या में भक्त आ रहें है। वही इस बीच अब केदारनाथ का एक और वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स ने केदारनाथ में खाने-पीने वाली चीजों का प्राइस के बारे में बताया है। जिसमें बताया है कि जिस सामान को आप आमतौर पर दस रुपए में खरीदते हैं, वो आपको यहां तीस में मिल रही है। शख्स ने हर एक आइटम का प्राइस खुद दुकानदारों से पूछकर लोगों को बताया।

वीडियो के माध्यम से इस शख्स ने केदारनाथ में चाय से लेकर कोल्डड्रिंक तक की प्राइस बताई। यहां दस रूपये की चाय तीस में, दस की कॉफ़ी पचास में बिक रही है। इसी के साथ मैगी सत्तर, डोसा डेढ़ सौ तो कोल्डड्रिंक की बीस की बोतल पचास में बेची जाती है। पानी की बीस की बोतल के लिए आपको सौ रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं। समोसे का प्राइस यहां तीस हो जाता है। इसी तरह खाने की हर चीज के बदले आपको दोगुना से ज्यादा प्राइस चुकाना पड़ सकता है।

हालांकि, इस वीडियो के जरिये हर आइटम के प्राइस को बताने के बाद आखिर में शख्स ने इसकी वजह भी बताई. उसने कहा कि नीचे से ऊपर तक सामान लाने में होने वाली मेहनत और लेबर कॉस्ट की वजह से इनके दाम बढ़ाए जाते हैं. हालांकि, एक शख्स ने कमेंट में बताया कि वैष्णोदेवी में ऐसा नहीं होता. कई ने इसे सेवा नहीं, धंधा बताया. हर साल केदारनाथ में आने वाले लाखों श्रद्धालु इन्हीं दामों पर चीजें खरीदते हैं. इतनी ऊंचाई पर मज़बूरी में इसके अलावा उनके पास कोई ऑप्शन नहीं होता.

यह भी पढ़ें -  भारी अलर्ट को देखते हुए कल भी स्कूलों में अवकाश घोषित

More in उत्तराखण्ड

Trending News