घर के आगे से चोरी हुई बोलेरो कार का पुलिस ने किया खुलासा, भाई ही निकला चोर

ख़बर शेयर करें

बिंदुखत्ता के खैरानी क्षेत्र में घर के आंगन से चोरी गई बोलेरो कार कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से बरामद करने में सफलता हासिल की है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कार बरामद करने वाली पुलिस टीम को 25सौ रुपए इनाम देने की घोषणा की है। सबसे जबरदस्त बात तो यह रही कि कार चुराने वाला कार मालिक का सगा छोटा भाई निकला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय कोतवाली में 2 दिन पूर्व मदन राम पुत्र स्वo पर राम निवासी विकासपुरी खैरानी बिन्दुखत्ता ने तहरीर देते हुए कहा कि उसकी बोलेरो कार संख्या यूके04टीए-5909 सुबह तड़के घर के आंगन से चोरी चली गई है, गाड़ी मालिक के अनुसार अज्ञात चोर उनके घर के भीतर फ्रिज से चाबी निकालकर और उसके कपड़े पहन कर कार चोरी कर ले गया। कोतवाली पुलिस ने मामले को धारा 379 आईपीसी के तहत पंजीकृत कर मामले की तफ्तीश वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलवन्त कम्बोज के सुपुर्द की जिसके बाद कई टीमें बनाकर गाड़ी की खोजबीन शुरू की गई पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश चौधरी और कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा ने क्षेत्र के तमाम सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के निर्देश दिए जिसके बाद पुलिस को पता चला कि उक्त बोलेरो गाड़ी दिल्ली रूट की ओर को जा रही है।

पुलिस ने दिल्ली रूट के टोल नाकों के सीसीटीवी फुटेज चेक करते हुए आगे को बढ़ने का काम जारी रखा तथा गाजियाबाद में गाड़ी होने की पुलिस को पुख्ता जानकारी भी मिल गयी। जिसके बाद पुलिस टीम रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद से होते हुए दादरी (गौतमबुद्ध नगर) पहुंची जहां मुखबिर ने बताया कि गाडी बीआईटीटी तिराहा दादरी से पहले 200 मीटर पर खड़ी है।जैसे ही पुलिस टीम उक्त स्थान पर पहुंची तो चोरी गई बोलेरो दिख गई, तथा गाड़ी के चालक सीट पर बैठा युवक पुलिस को देखकर गाड़ी सहित भागने लगा पुलिस टीम ने पीछा कर उक्त वाहन को रोककर चालक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम वीरेंद्र कुमार पुत्र स्वर्गीय पर राम निवासी खैरानी बिंदुखत्ता बताया। जबकि आरोपी ने गाड़ी ले जाने के बाद गाजियाबाद में अपना दूसरा ही नाम बताया था। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी लालकुआं अभिनय चौधरी ने बताया कि गाड़ी चुराने वाला और कोई नहीं गाड़ी मालिक का छोटा भाई निकला।

यह भी पढ़ें -  डीआईजी कुमायूँ ने स्पा सेंटर पर कराई ताबडतोड छापेमारी…,

उन्होंने बताया कि आरोपी अपराधिक प्रवृत्ति का युवक है, तथा इससे पूर्व भी लालकुआं कोतवाली से चोरी के एक मामले में जेल जा चुका है। उन्होंने कहा कि संभवत उधम सिंह नगर जनपद में भी आरोपी के खिलाफ कुछ मुकदमे दर्ज होने की बात सामने आ रही है, तथा आरोपी का अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चोरी गई बोलेरो कार पकड़ने को गई टीम को 25सौ रुपये इनाम देने की घोषणा की है