Connect with us

Uncategorized

आज घोषित होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे फटाफट डाउनलोड करें मार्कशीट

प्रयागराज: यूपी बोर्ड की वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम आज दोपहर दो बजे जारी किया जाएगा। निर्वाचन आयोग और शासन की अनुमति शुक्रवार देर शाम मिलने के बाद सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने तिथि घोषित कर दी। परिणाम की घोषणा यूपी बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज में की जाएगी।

कैसे डाउनलोड करें रिजल्‍ट

  1. माध्‍यमिक शिक्षा पर‍िषद की वेबसाइट upmsp.edu.in या http://upresult.nic.in/ पर जाएं।
  2. इसके बाद UP Board Class 12th result 2024 या UP Board Class 10th result 2024 पर क्लिक करें।
  3. आप अपना रोल नंबर, साल और जिले का नाम फिल करें। लॉग इन करें।
  4. इतना करते ही आपका यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिख जाएगा।
  5. आप इसे अपने फोन या सिस्टम में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा प्रिंट भी निकलवा सकते हैं। इतने परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में 29,47,311 व इंटरमीडिएट में 25,77,997 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। कुल 55,25,308 पंजीकृत परीक्षार्थी में से 3,24,008 ने परीक्षा छोड़ दी थी।

बनेगा नया रिकॉर्ड
बोर्ड के इतिहास में यह सबसे जल्दी परिणाम घोषित होने का नया रिकार्ड होगा। इसके पहले वर्ष 2023 की परीक्षा का परिणाम सबसे जल्दी 25 अप्रैल को घोषित किया गया था।

नौ मार्च को समाप्त हुई थी परीक्षा
यूपी बोर्ड की वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 22 फरवरी से राज्य के 8265 केंद्रों पर नौ मार्च तक कराई गई थी। कुल 12 कार्य दिवस में परीक्षा संपन्न हो गई थी।

कैसे करें चेक

रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in तथा एनआइसी की वेबसाइट upresults.nic.in पर देखा जा सकता है। अगर ये वेबसाइट स्लो चलती है तो आप नीचे बताई गई अन्य वेबसाइटों के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  आज उत्तराखंड में मौसम बदलने वाला है, जारी हो गया है अलर्ट, यहां पढ़िए पूरी जानकारी

upmspresults.up.nic.in
results.gov.in
results.upmsp.edu.in
results.nic.in
दोपहर दो बजे जारी होगा परिणाम
निर्वाचन आयोग और शासन की अनुमति शुक्रवार देर शाम मिलने के बाद सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम की तिथि घोषित कर दी है। परिणाम आज दोपहर दो बजे जारी किया जाएगा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News