पत्नी की गला दबाकर हत्या, फिर मां का भी गला घोंटकर मारने का प्रयास

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर। पत्नी की हत्या करने के बाद बेटे ने मां का गला घोंटकर मारने का प्रयास किया। हो हल्ला मचने पर आस पड़ोस के लोगों के आ जाने पर मां की जान बच गयी। उसे गंभीर हालात में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां हालत गंभीर बनी हुई है।

राकेश पुत्र राजेन्द्र प्रसाद निवासी राजा कॉलोनी का विवाह दो जून को मीरा उम्र 23 वर्ष पुत्री ओम प्रकाश निवासी नारायण कॉलोनी के साथ हुआ था। दोनों के बीच शादी के बाद से ही विवाद चल रहा था। जिसके कारण मीरा का अधिकांश समय शादी के बाद मायके में ही बीता। दीपावली के दिन ही राकेश अपनी माँ सुदामा देवी व पिता राजेन्द्र प्रसाद के साथ मायके से समझौता होने के बाद पत्नी को लेकर आया था।

बुधवार सुबह राकेश ने पत्नी मीरा का उसकी ही साड़ी के पल्लू से गला घोंट कर निममता से हत्या कर दी। इस दौरान उसकी माँ सुदामा देवी छत पर अन्य किरायेदारों के साथ थी। राकेश अपनी माँ सुदामा को बुला कर लेकर नीचे आया और गला घोंट कर उसको भी मारने का प्रयास किया। उनकी चीख सुन कर आस पड़ोस के लोग वहां आ गए और उन्होंने उसे बचाने का प्रयास किया तो राकेश उन पर भी हमलावर हो गया। लोगों ने घेरकर उसको पकड़ कर बांध लिया। घायल सुदामा देवी व मीरा को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने मीरा को मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर प्रभारी निरीक्षक ट्रांजिट कैम्प सुंदरम शर्मा व आवास विकास चौकी प्रभारी नीमा वोहरा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। विवाह को चार माह का समय होने के कारण मजिस्ट्रेट की देख रेख में पंचनामा भरा जाएगा। आवास विकास चौकी प्रभारी नीमा बोहरा ने बताया मजिस्ट्रेट को सूचना दे दी गयी है।