शहरी विकास मंत्री द्वारा किए तबादलों पर सीएम आफिस से लगी रोक

ख़बर शेयर करें

देहरादून। वित्त और शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जर्मनी की उड़ान भरने से पहले ही शहरी विकास विभाग में 74 कर्मचारियों के तबादले कर दिए थे, जिसकी भनक लगते ही सीएम दफ्तर द्वारा तबादलों पर रोक लगा दी गई। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के अनुमोदन के बाद शनिवार को शहरी विकास विभाग ने नगर निगमों, नगर पालिकाओं में कार्यरत कर एवं राजस्व अधीक्षक, अधिशासी अधिकारी, कनिष्ठ सहायक से लेकर सफाई निरीक्षक के 74 पदों पर तबादले कर दिए थे। रविवार को मंत्री अग्रवाल ने उधर स्टडी टूर के लिए जर्मनी की उड़ान भरी तो इधर उनके किए तबादलों पर रोक लगा दी गई।

सूत्रों के अनुसार रविवार को नगर निकायों में हुए तबादलों की जानकारी संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में शासन ने इन्हें अग्रिम आदेशों तक स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए। संबंधित कार्मिकों को अपने पूर्व तैनाती स्थल पर ही यथावत रहने को कहा गया है।

उधर, सचिवालय में छुट्टी के दिन ही तबादले करने और फिर इन्हें स्थगित करने का यह प्रकरण रविवार को चर्चा के केंद्र में रहा। प्रश्न यह भी उठ रहा है कि आखिर ऐसी क्या विवशता थी कि छुट्टी के दिन ही तबादले किए गए।