उत्तराखंड रोडवेज मृतक आश्रित संगठन का धरना प्रदर्शन पांचवे दिन भी जारी

ख़बर शेयर करें

टनकपुर। उत्तराखंड रोडवेज मृतक आश्रित संगठन ने आज फिर से उत्तराखंड सरकार से अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर श्री पूर्णागिरी तहसील टनकपुर के तहसील प्रांगण में पांचवे दिन भी सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक सरकार के विरुद्ध आक्रोशित होकर जमकर नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया।आपको बताते चलें संगठन की सरकार से रोडवेज के समस्त मृतक आश्रितों को परिवहन निगम में अनुकंपा के आधार पर स्थाई नियुक्ति विगत पाँच वर्षो से अभी तक नहीं दिए जाने से संबंधित अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का शंखनाद 13 सितंबर 2022 से कर दिया था।

लेकिन अभी तक संगठन के रोडवेज मृतक आश्रितों को आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला है। आश्वासन के नाम पर कुछ समय तक धरने को स्थगित करने के बाद संगठन ने 26 सितंबर 2022 से टनकपुर तहसील प्रांगण में एक बार फिर से अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत कर दी थी। संगठन ने आज पांचवे दिन धरना प्रदर्शन कर सरकार के विरुद्ध अपने गुस्से का इजहार 8 किया। इसके साथ ही संगठन ने धरने के पांचवे दिन भी डोनेशन अभियान चलाया। इस डोनेशन से जितनी भी धनराशि एकत्रित होगी,उस धनराशि से रोडवेज के मृतक आश्रितों का एक शिष्टमंडल माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलने टनकपुर से देहरादून जाएगा।क्योंकि संगठन के किसी भी मृतक आश्रित के पास देहरादून जाने के लिए एक फूटी कौड़ी भी नहीं है संगठन के सभी मृतक आश्रितों की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय है।

सभी मृतक आश्रित आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं,लेकिन डबल इंजन की इस सरकार को उत्तराखंड के रोडवेज मृतक आश्रितों की कोई चिंता नहीं है,अनिश्चितकालीन धरने के पांचवे दिन अध्यक्ष गौरव शर्मा के नेतृत्व में उत्तराखंड के महामहिम राज्यपाल गुरमीत सिंह को संबोधित ज्ञापन श्री पूर्णागिरी तहसील टनकपुर की तहसीलदार पिंकी आर्या को सौंपा।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी-ओखलकांडा- हेड़ाखान- चंपावत मोटर मार्ग को खोलने में पीडब्ल्यूडी ने जताई असमर्थता

ज्ञापन देने वालों में संगठन के अध्यक्ष गौरव शर्मा के साथ, संगठन मंत्री अनिता देवी,प्रचार मंत्री नीलम सिंह,संगठन के मुख्य सलाहकार सत्य प्रकाश गोस्वामी,संरक्षक गंगा गिरी गोस्वामी,रोडवेज मृतक आश्रित कोमल,गीता देवी,रजत कुमार,अंजू पाल,पुष्पा गुप्ता,सोनी बोहरा शामिल थी। संगठन को धरना स्थल पर आकर रोडवेज के सेवानिर्वत कर्मचारी एच.एन. श्रीवास्तव,मोहन देव भट्ट,नवल किशोर ने अपना पूर्ण समर्थन दिया।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.