Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में आज थोड़ी राहत देगा मौसम, इन इलाकों में बंद रहेंगे स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र


, देहरादून: लगातार भारी बारिश से आजिज आ चुके राज्य वासियों को आज मौसम थोड़ा राहत देगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने हालांकि कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. लेकिन ये बारिश मध्यम गति की होगी. इससे जन जीवन उस तरह प्रभावित नहीं होगा, जैसा पिछले एक हफ्ते से हो रहा था.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है. इस बार कुमाऊं मंडल में मानसून के बादल ज्यादा सक्रिय रहे. कई दिन तक लगातार भारी बारिश होती रही. हालात ये थे कि लालकुआं का रेलवे ट्रैक पानी में डूब गया था. इस कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. कुछ ट्रेनों को दूसरे स्टेशन से ऑपरेट किया गया था. हालांकि अब हालात वैसे नहीं है.

भारी बारिश के बाद उधमसिंह नगर के ज्यादातर हिस्सों में पानी भर गया है. खटीमा में बाढ़ का पानी आने से मकान डूब गए थे. इस दौरान घर से सामान निकाल रहे दो युवक भी बाढ़ के पानी में डूबकर जान गंवा चुके हैं. जलभराव के कारण और कोई हादसा नहीं हो, ये देखते हुए उधमसिंह के डीएम ने खटीमा और सितारगंज के पहली से 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. इन जगहों पर आंगनबाड़ी केंद्र भी आज बंद रहेंगे.

उधमसिंह नगर में भारी बारिश से बाढ़ की हालत ये थी कि सीएम धामी ने मंगलवार को यहां का हवाई और स्थलीय जायजा लिया था. सीएम धामी राहत कैंपों में रह रहे लोगों से मिलने भी गए थे. उन्होंने लोगों को भोजन भी बांटा था

यह भी पढ़ें -  नैनीताल में शत्रु संपत्ति पर बनेगी बहुमंजिला पार्किंग, लोगों को जाम से मिलेगी निजात

More in Uncategorized

Trending News