Connect with us

उत्तराखण्ड

धूमधाम से मनाया गया 77वां स्वतंत्रता दिवस

हल्द्वानी। आजादी का महान पर्व, 77वां स्वतंत्रता दिवस सभी जगह धूमधाम से मनाया गया। नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम में महापौर डॉ जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला ने झंण्डारोहण कर राष्ट्रगान किया।

इसके साथ ही सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के मीडिया सेंटर में जिला सूचना अधिकारी ज्योति सुंदरियाल ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे। एमबीपीजी कालेज में ध्वजारोहण कर सामूहिक रूप से
स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।

सारथी फाउंडेशन कार्यालय में सुमित्रा प्रसाद ने किया ध्वजारोहण
हल्द्वानी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सारथी फाउंडेशन समिति के कार्यालय विमल कुंज छोटी मुखानी में संस्था के संस्थापक संयोजक नवीन पंत एवं श्रीमती सुमित्रा प्रसाद के द्वारा ध्वजारोहण एवं मिस्ठान वितरण कर एवं देशभक्ति के गीतों के साथ स्वतंत्रता दिवस को संस्था के सभी सदस्यों के साथ बड़े ही धूम धाम के साथ मनाया गया।इस अवसर पर संस्था की महिलाओं द्वारा देश की सरहद पर देश की शान में तिरंगे की आन बान शान की रक्षा करने वाले वीर जवानों की याद में सैल्यूट करते हुए एक यादगार प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में बोलते हुए संस्थापक संयोजक नवीन पंत ने कहा की आज देश आजादी के 76 वर्ष पूरे कर चुका है हमें यह आजादी बड़े ही परिश्रम के कारण मिली है तो हमें इस आजादी का सदुपयोग करना चाहिए और हमारा भारत कैसे विश्व गुरु के रूप में स्थापित हो सकता है उसमें सहयोग करना चाहिए।साथ ही साथ हमें पर्यावरण और पानी को बचाने के लिए भी एक जनजागरूकता की पहल करनी चाहिए। संस्था के सदस्यों द्वारा हाथों मे तिरंगा लहराते हुए भारत माता के जयघोष किया गया।

यह भी पढ़ें -  लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड मंत्रिमंडल में विस्तार की संभावना, इसी महीने बांटे जा सकते हैं दायित्व

कार्यक्रम में संस्थापक संयोजक नवीन पंत,सुमित्रा प्रसाद,ज्ञानेंद्र जोशी,उमेश सैनी,योगेश पांडे, गिरिश लोहनी,जाकिर हुसैन,मदन मोहन जोशी,आनंद आर्य,केतन जायसवाल,भवानी शंकर सूठा, दीक्षा पन्त पाण्डे,तनुजा टकवाल,हेमा जोशी,मीना शाही,शीला राणा,पूजा पंत,सोना तिवारी,भावना पांडे,कमला जोशी,सुनीता उपाध्याय,शीला भट्ट,रमा जोशी,तारा बिष्ट,कला नेगी,मंजू सनवाल,गीता बेलवाल, संतोष गौड़,जय प्रकाश,संजीत आर्य कीर्ति, विवेक पन्त आदि रहे।

मुख्य न्यायाधीश ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया ध्वजारोहण

नैनीताल ।(भुवन सिंह ठठोला) उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद युवाओं को ईमानदारी, समझदारी और लगन से बिना शार्ट कट देशसेवा करने को कहा है। उच्च न्यायालय में वरिष्ठ न्यायाधीश मंनोज तिवारी, न्यायमूर्ति रविन्द्र मैठाणी, न्यायमूर्ति शरद शर्मा, न्यायमूर्ति आलोक वर्मा और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल ने भी राष्ट्रगान में भाग लिया।
नैनीताल स्थित उच्च न्यायलय में राष्ट्र के 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान पुलिस की टुकड़ी ने सलामी दी।

सवेरे 9 बजे ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान हुआ। इस मौके पर महाधिवक्ता एस.एन.बाबुलकर, रजिस्ट्रार जर्नल अनुज कुमार संघल, चीफ स्टैंडिंग काउंसिल चंद्रशेखर रावत, अध्यक्ष बार एसोशिएशन डी.सी.एस.रावत, अधिवक्ता सय्यद नदीम ‘मून’, आलोक मेहरा, मंनोज साह, कुर्बान अली, गौरव अधिकारी, श्रुति समेत सैकड़ों अधिवक्ता और कोर्ट स्टाफ मौजूद थे।
मुख्य न्यायाधीश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी ने इस बात को समझना चाहिए कि बड़े संघर्ष और बलिदान के बाद हमें देश मिला है।

आज के युवाओं को आजादी का महत्व समझना चाहिए। ऐसा न हो कि हम अपनी आजादी को लेकर कोई समझौते के लिए मजबूर हो जाएं। सी.जे.ने कहा की पिछले कुछ वर्षों में बहुत बड़ा बदलाव आया है, क्योंकि 15 अगस्त और 26 जनवरी को लोग पहले से बहुत ज्यादा जोशों खरोश से मनाने लगे हैं। उन्होंने युवाओं को ईमानदारी, समझदारी और लगन से बिना शार्ट कट के देशसेवा करने को कहा।

यह भी पढ़ें -  टेंपो ट्रैवल पलटने से दो महिलाओं की दर्दनाक मौत

चम्पावत मुख्यालय व टनकपुर में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
रिपोर्ट – विनोद पाल
चम्पावत । जनपद के सभी सरकारी विभागों और गैर सरकारी संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया इसी क्रम में चम्पावत पुलिस लाईन में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा की अध्यक्षता में और टनकपुर कोतवाली में पुलिस उपाधीक्षक अविनाश वर्मा के नेतृत्व में एवं विभिन्न थाना,चौकियों में राष्ट्रीय धव्ज को फहराया गया।

वही टनकपुर में श्री पूर्णागिरि टैक्सी एसोसिएशन की ओर से यूनियन कार्यालय में भी सभी टैक्सी चालकों स्वामियों एवं संरक्षकों की मौजूदगी में झंडारोहण किया गया। इस दौरान यूनियन अध्यक्ष मदन कुमार,कोषाध्यक्ष विकास सिंह, संरक्षक लक्ष्मण सिंह पाटनी, संरक्षक के एन पाण्डेय और टैक्सी चालकों नें देश के अमर शहीदों को याद किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News