Connect with us

उत्तराखण्ड

तल्लीताल में वाहनों पर जैमर लगाए जाने पर नाराज व्यापारियों ने पुलिस को घेरा

रिपोर्टर भुवन ठठोला

नैनीताल। नगर के तल्लीताल क्षेत्र में व्यापारियों के वाहनों पर जैमर लगाने से नाराज तल्लीताल के समस्त व्यापारी पुलिस प्रशासन के विरोध में सड़कों पर उतर आए जिसके बाद पुलिस ने मौके पर व्यपारियो को समझने का प्रयास किया।
बता दे कि इन दिनों नगर में पर्यटकों की संख्या में भारी इजाफा हुआ हैं जिसके चलते नगर में पार्किंग की समस्या बहुत अधिक बढ़ गई हैं। वही पुलिस प्रशासन द्वारा बुधवार को तल्लीताल क्षेत्र में नो पार्किंग जॉन में खड़े वाहनों पर जैमर लगाने की कार्यवाही की जा रही है जिसमे कुछ वाहन व्यापारियों के भी शामिल थे।

जिसके बाद तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति साह व अन्य व्यापारियों ने एसओ रोहिताश सिंह सागर की टीम का घेराव किया साथ ही आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा लगातार पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर भी जैमर लगाए जा रहे हैं जिससे व्यापारियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच व्यापारी व पुलिस प्रशासन के बीच गहमागहमी देखने को भी मिली जिसके बाद पुलिस में सभी को समझाते हुए कार्यवाही आगे बढ़ाई। व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति शाह ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के चलते पुलिस द्वारा सड़कों पर वाहनों को खड़े नहीं होने दिया जा रहा है वही पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों के वाहनों पर भी जैमर लगा दिए जा रहे हैं।

आरोप लगाया कि सुबह के समय व्यापारियों को सामान उतारने के लिए वाहनों का प्रयोग करना पड़ता है लेकीज 5 से 10 किंत की देरी पर ही पुलिस द्वारा उनके वाहनों पर भी जैमर लगाने के साथ ही वाहनों पर चलाने कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे कैंची धाम, बाबा नीम करोली महाराज का लिया आशीर्वाद

जिससे व्यापारियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है उन्होंने कहा कि पुलिस की इस कार्यवाही के चलते आम जनता की आजादी छीनी जा रही है उन्होंने मांग की है कि पुलिस प्रशासन उन्हें समान उतारने का समय दे। जो ग्राहक समान लेने आते है उनकी गाड़ियों पर भी जैमर न लगाया जाए।

More in उत्तराखण्ड

Trending News