Connect with us

Uncategorized

देहरादून में विधानसभा सत्र आज से, डायवर्ट रहेंगे रूट, प्लान देखकर ही घर से निकलें




विधानसभा सत्र आज से शुरू है। बजट सत्र के लिए पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बजट सत्र के दौरान रिस्पना की ओर कोई भारी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। इसके साथ पांच बैरियर प्वाइंट बनाए गए हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि विभिन्न मार्गों पर रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू रहेगी।

मुख्य बिंदु
डायवर्ट रहेंगे रूट, प्लान देखकर ही घर से निकलें
डायवर्जन प्वाइंट
डायवर्ट रहेंगे रूट, प्लान देखकर ही घर से निकलें
विधानसभा-सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि के दृष्टिगत यातायात और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए देहरादून के निम्न स्थलों पर बैरियर प्वाईंट निर्धारित किए गए हैं।

1️⃣. प्रगति विहार बैरियर

2️⃣. शास्त्रीनगर बैरियर

3️⃣. बाईपास बैरियर

4️⃣. डिफेंस कॉलोनी बैरियर

5️⃣. विधानसभा तिराहा बैरियर

डायवर्जन प्वाइंट
सम्पूर्ण भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

  1. रिस्पना क्षेत्र में यातायात का दबाव अधिक होने पर भारी वाहनों को आंशिक रुप से लालतप्पड़, हर्रावाला व नयागांव पर रोका जाएगा।
  2. देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरीचमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी और फव्वारा चौक से छह पुलिया नम्बर की ओर डायवर्ट किए जाएंगे।
  3. धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर भेजा जाएगा।
  4. मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जाएगा।
  5. मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को विधानसभा तिराहा, रिस्पना, पुरानी बाई चौकी होते हुए धर्मपुर-ईसी रोड की ओर भेजा जाएगा।
  6. प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किए जाएंगे।
  7. जुलूस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा।
  8. यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यू-टर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजी जाएगी।
  9. आवश्यकतानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है तथा डायवर्ट किए गए यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  परिवार को बंधक बनाकर डकैती: आठ लाख रुपए की नकदी और 20 तोला सोना ले गए बदमाश

More in Uncategorized

Trending News