Connect with us

उत्तराखण्ड

केदारनाथ धाम में शुरू हुई बर्फबारी

केदारनाथ धाम में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और शाम को बर्फबारी शुरू हो गई। जिसके बाद से धाम में ठंड में इजाफा हो गया है।

.
केदारनाथ धाम में शुरू हुई बर्फबारी
केदारनाथ धाम में दोपहर बाद मौसम बिगड़ा और शाम होते-होते बारिश होने लगी। जिसके बाद बर्फबारी भी शुरू हो गई। बर्फबारी देख धाम में मौजूद सैलानियों के चेहरे खिल उठे। बर्फबारी के कारण धाम के आस-पास का नजारा और भी सुंदर हो गया।

आने वाले कुछ बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज
मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के पर्वतीय जिलों में आठ और नौ नवंबर को हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि मैदानी इलाकों में मौसम तो शुष्क रहेगा लेकिन पर्वतीय इलाक़ों में हो रही बारिश के कारण मैदानी इलाकों में ठंड में इजाफा होगा।

इन जिलों में होगी बर्फबारी
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक आठ और नौ नवंबर को प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश के आसार हैं। जबकि 10 नवंबर को आंशिक बादल छाए रहने के साथ रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात के आसार हैं।

यह भी पढ़ें -  मानसून से अभी राहत नहीं, IMD ने नौ जिलों के लिए जारी किया भारी बारिश का पूर्वानुमान, पढ़ लें लेटेस्ट अपडेट

More in उत्तराखण्ड

Trending News