22 वें राज्य स्थापना दिवस पर कैबिनेट मंत्री अजय भट्ट पहुंचे खटीमा

ख़बर शेयर करें

उधम सिंह नगर। खटीमा में 22 वें राज्य स्थापना दिवस पर अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे खटीमा। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत सम्मान किया।

वहीं कैबिनेट मंत्री अजय भट्ट ने सर्वप्रथम खटीमा के शहीद स्मारक स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर उत्तराखंड राज्य आंदोलन में अपनी कुर्बानी देने वाले शहीदों को नमन किया तथा उनकी प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दिया।

आपको बता दें कि 9 नवंबर 2000 को उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ था तब से केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट राज्य गठन के बाद प्रतिवर्ष खटीमा में राज्य स्थापना कार्यक्रम में शहीदों को नमन तथा श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचते हैं।

वहीं केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शहीदों को नमन करते हुए बताया कि शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। क्योंकि उनकी वजह से ही पृथक उत्तराखंड का गठन हुआ। भौगोलिक परिस्थितियों के चलते विकास के दृष्टिकोण से उत्तराखंड का गठन आवश्यक था। वहीं उन्होंने कहा कि शहीदों के सपनों, लक्ष्यों और उद्देश्यों को अवश्य पूरा किया जाएगा।

रिपोर्ट – दीपक यादव