Connect with us

उत्तराखण्ड

धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की तरफ से माह के पहले और तीसरे शनिवार को हल्द्वानी में कैंसर ओपीडी उपलब्ध

हल्द्वानी। कैंसर का सही समय पर सभी लोगों को जांच करा लेना चाहिए। मौजूदा दौर में खतरनाक कैंसर से लगातार मरीजों की संख्या बढ रही है। ऐसे में लापरवाही जान के लिए घातक हो सकती है। अगर समय पर इसका उपचार हो जाए तो आदमी बच सकता है। यह कहना है धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की अनुभवी चिकित्सक डॉ. कनिका सूद शर्मा का। डां कनिका धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, की डायरेक्टर एंड क्लिनिकल लीड, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी (कैंसर) हैं। वह सप्ताह में अब तीन दिन हल्द्वानी के नीलकंठ हास्पिटल में ओपीडी परामर्श हेतु उपस्थित रहेंगी। उन्होंने बताया हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली के विशेषज्ञ हल्द्वानी में मिलेंगे।

डां कनिका ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कैंसर शरीर के अलग अलग अंगो में होने वाली गंभीर बीमारी है। वैश्विक स्तर पर कैंसर मृत्यु का दूसरा प्रमुख कारण है। इसके मामले भारत में दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत में होने वाले छह मुख्य कैंसर में स्तन कैंसर, मुंह का कैंसर, सर्वाइकल कैंसर, फेफड़े का कैंसर, पेट का कैंसर और कोलोरेक्टल कैंसर शामिल हैं और इस प्रकार के मामले हल्द्वानी व उसके आसपास के क्षेत्रों में भी बढ़ रहे हैं और इसी को लेकर चिंता जताते हुए धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की तरफ से हल्द्वानी में कैंसर ओपीडी परामर्श का आयोजन किया गया। ओपीडी में डॉ. कनिका सूद शर्मा, डायरेक्टर एंड क्लिनिकल लीड, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी (कैंसर) द्वारा रोगियों को जांच एवं उचित परामर्श दिया गया।

यह आयोजन नीलकंठ हॉस्पिटल, हल्द्वानी में शनिवार को आयोजित किया गया जो कि हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को दोपहर 2 से 3 बजे तक आयोजित किया जायेगा। इस ओपीडी में धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की विख्यात कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. कनिका सूद शर्मा सहित अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञ रोगियों की जांच एवं परामर्श हेतु उपस्थित रहेंगे। धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल का प्रयास रहता है कि लोगों को समय रहते उचित परामर्श मिल सके। ताकि एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके।

यह भी पढ़ें -  गोला बाईपास में पुल के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा

डॉ. कनिका सूद शर्मा डायरेक्टर एंड क्लिनिकल लीड, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी (कैंसर) ने बताया कि ”कैंसर एक ऐसे बीमारी है जिसको लेकर लोगो के मन में बहुत ही भय है। यदि कैंसर की समय रहते डायग्नोसिस और प्रारंभिक चरण में ही उपचार शुरू कर दिया जाय तो रोगी को जल्द से जल्द कैंसर मुक्त किया जा सकता है”।

धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल दिल्ली के सी.ओ.ओ, श्री नवीन शर्मा जी ने बताया कि, “हमारा उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि इलाज से बेहतर बचाव है और उसके लिए आपको समय-समय पर अपनी जांच करवाते रहना चाहिए, खुद को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम, पौष्टिक आहार और व्यवस्थित जीवन शैली को अपनाना चाहिए। साथ ही किसी भी रोग के लक्षण दिखने पर बिना लापरवाही किए तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए”।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News