नगर निगम ने एचपीसीएल कंपनी से गैस पाइप लाइन बिछाने का काम छीना

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में नगर निगम के द्वारा एचपीसीएल कंपनी को गैस पाइप लाइन बिछाने का कार्य दिया गया था लेकिन एचपीसीएल कंपनी की सुस्त कार्य प्रणाली और स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर नगर निगम आयुक्त ने कार्रवाई की है। एचपीसीएस द्वारा 5 करोड़ की जमा राशि को जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही गैस पाइपलाइन बिछाने को लेकर रोड कटिंग की अनुमति समाप्त कर दिया है। वहीं सड़कों को क्षतिग्रस्त करने और साइड ड्रेनेज तोड़ने के एवज में 13 करोड़ का जुर्माना भी लगाया है।

हल्द्वानी शहर में एचपीसीएल ने गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए परमिशन ली थी, लेकिन समय पर काम पूरा नहीं होने पर हल्द्वानी नगर निगम ने जुर्माना लगाया है। नगर निगम आयुक्त पंकज उपाध्याय ने मामले में निर्देश जारी किया है। आयुक्त ने कहा पूर्व में एचपीसीएल से स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन जवाब नहीं दिया गया। जिसको लेकर नगर निगम ने एचपीसीएल की गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए रोड कटिंग की अनुमति को तत्काल समाप्त कर दिया है। साथ ही नगर निगम में जमा की गई 5 करोड़ की जमानत राशि भी जब्त कर ली है।

इसके अलावा नगर निगम आयुक्त पंकज उपाध्याय ने एचपीसीएल के उप महाप्रबंधक को सड़कों को क्षतिग्रस्त करने और साइड ड्रेनेज को तोड़ने के एवज में 15 दिन के भीतर लगभग 13 करोड़ जमा करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल यह मामला शहर की आवागमन की सुविधा से जुड़ा हुआ है। पिछले लंबे समय से एचपीसीएल कंपनी सड़कों को खोद कर धीमी गति से गैस पाइपलाइन डालकर वैसे ही छोड़ रही थी। लगातार नगर निगम और जिला अधिकारी द्वारा कई बैठको के बाद भी एचपीसीएल कंपनी की निर्माण गति में तेजी नहीं आई।