Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था द्वारा रानीबाग (गार्गी नदी) में चलाया गया सफाई अभियान

संवाददाता – शंकर फुलारा

हल्द्वानी। हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था के सदस्यों द्वारा रानी बाग चित्रकला जाट में गार्गी नदी नदी में से आधा जली लकड़ियां नदी से कपड़े तमाम तरह का कूड़ा नदी से निकाला गया संस्था हर वर्ष हर वर्ष समय-समय पर रानी बाग चित्र चला घाट में सफाई अभियान चलाते रहते हैं। और बरसात शुरू होने से पहले हर वर्ष करते हैं। ताकि पानी पड़ने पर गंदे की और नीचे को ना फैले।

संस्था के अध्यक्ष दिनेश ल्वेशाली ने एक सुझाव भी दिया है कि यहां नदी के किनारे नगर निगम को डस्टबिन लगाने चाहिए तक के जो लोग छोटा-मोटा कूड़ा है पानी की बोतलें हैं और यहां ब्लेड वगैरह डस्टबिन में ही डालें और बता दें कि हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था के तमाम कार्यक्रम चलते रहते हैं।

जैसे रक्त व्यवस्था मुहिम के तहत हल्द्वानी के हॉस्पिटलों में दूरदराज बाहर से आए लोगों के लिए ब्लड की व्यवस्था करना, गर्मियों में प्रतिदिन जलधारा मुहिम के तहत भीषण गर्मी के समय जल वितरण कार्यक्रम और अन्य धारा मुहिम के तहत हफ्ते में 3 दिन हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल में निशुल्क भोजन उपलब्ध कराते हैं ।

मरीजों को फल वितरण रिश्तो की गर्माहट कपड़े वितरण कार्यक्रम और तमाम तरीके इस तरीके से कार्यक्रम समय-समय पर हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था के सदस्यों द्वारा किया जाता है।

इस दौरान संस्था के अध्यक्ष दिनेश ल्वेशाली ,श्रीओम जोशी,पूरन रुवाली,राहुल पांडे,रविन्द्र सिंह,रवि चौरसिया,संजय संजू,गिरीश उप्रेती,कमल तिवारी,खिमेश पनेरू,योगेश जोशी,जीवन पंतोला,प्रदीप मेर, आदि लोगों ने सहयोग किया।

Ad Ad Ad Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  कलियर पुलिस ने बिना वीजा-पासपोर्ट कलियर में रहे बांग्लादेशी को किया गिरफ्तार, 2012 में आया था गुजरात

More in उत्तराखण्ड

Trending News