वीरांगना संगठन की जिला स्तरीय इंटरफेस

ख़बर शेयर करें

भवाली। स्वयंसेवी संस्था सरल व विरागना संगठन हंगर प्रोजेक्ट के सहयोग से चुने हुए जनप्रतिनिधियों की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई जिसमें चुने हुए जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में उपस्थित विधायकों के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा और इस संबंध में ज्ञापन भी प्रेषित किए।

बैठक में ग्राम प्रधान उप ग्राम प्रधान विधान वार्ड मेंबर जिला पंचायत सदस्य द्वारा बैठक में उपस्थित विधायक नैनीताल सरिता आर्य विधायक भीमताल राम सिंह खेड़ा के समक्ष अपने-अपने क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं को रखा रखा और इस संबंध में उन्हें जनहित के कार्यों के लिए कुछ ज्ञापन सौंपा इस मैं पदमपुरी में सुलभ शौचालय पदमपुरी में पुलिस चौकी की स्थापना पदमपुरी चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति वार्ड मेंबरों ग्राम सभा के मेंबरों को उचित मानदेय देने वृद्धावस्था पेंशन में देरी वह वृद्धावस्था पेंशन में योजना के व वृद्धावस्था पेंशन मिलने में देरी पर देने तथा इन ग्रामीण क्षेत्रों में जंगली जानवरों द्वारा फसलों को हो रहे नुकसान व‌ आवारा पशुओं की समस्या का समाधान करने की मांग की।

इस मौके पर बोलते हुए विधायक सरिता आर्या ने कहा कि वह जनप्रतिनिधियों की हर समस्या का समाधान करने के लिए तत्पर हैं और इनकी समस्याओं के बारे में जल्दी ही पंचायती राज मंत्री और सचिव से बात की जाएगी विधायक भीमताल राम सिंह खेड़ा ने कहा की जनता की मांग को देखते हुए धारी में पुलिस चौकी की घोषणा हो गई है पदमपुरी में सार्वजनिक शौचालय के लिए वह प्रयास करेंगे तथा सड़कों में आवारा पशु वह जानवरों द्वारा खेती को नुकसान पहुंचाए जाने की समस्या के बारे में भी वह व्यक्तिगत रूप से व शासन स्तर पर भी इनकी जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को शासन बहुत उठाएंगे और उनकी समस्या का समाधान कराने की पूरी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें -  गोला नदी में खनन को मिली मंजूरी

कार्यक्रम का संचालन करते हुए सरल संस्था की अध्यक्ष हेमा कॉलेज वालों ने कहा कि महिलाओं में अब काफी जागरूकता आ चुकी है घरेलू महिलाएं भी राजनीति में सक्रिय रूप से आ रही हैं सरल संस्था का प्रयास है कि वह जनप्रतिनिधियों को ट्रेनिंग देकर इनका आत्मविश्वास बढ़ाकर इन्हें राजनीति में सफल बनाना है उन्होंने हंगर प्रोजेक्ट के लिए सहयोग के सहयोग के लिए धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों का बिरंगाना समूह कि देहरादून में बहुत शीघ्र राजस्थानी एक बैठक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जनपद जी राजस्थान पर अपनी समस्याओं को उठा कर उसका समाधान के लिए प्रयास करेंगेइस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान उप ग्राम प्रधान वार्ड मेंबर जिला पंचायत मेंबर भीमताल धारी की वीरांगना संस्था की महिलाएं लक्ष्मी भावना मीना हंगर प्रोजेक्ट की कोऑर्डिनेटर कमला भट्ट सीमा बोहरा अंजू कमला चंपा नीमा मीना सहित बड़ी संख्या में उपस्थित थी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *