बदहाल शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरू के नेतृत्व में ग्रामीणों ने खण्ड शिक्षा अधिकरी कार्यालय खंनश्यू में धरना दिया

ख़बर शेयर करें

संवाददाता – शंकर फुलारा

ओखलकांडा। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरू जी के नेतृत्व में खण्ड शिक्षा अधिकरी कार्यालय खंनश्यू में धरना प्रदर्शन किया गया,जिसमें ओखलकांडा ब्लॉक के अंतर्गत शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने एवमं बंद पड़े विद्यालयों को शीघ्र खोलने की मांग की गई।
धरना स्थल पर शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई, जिसमें शिक्षा विभाग होश में आओ,खाली पदों की नियुक्ति करवाओ।

ओखलकांडा की बदहाल शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाओ आदि नारे लगाए गए।तथा एक स्वर से इस बात की निंदा की गई कि आंखिर ओखलकांडा पिछड़े क्षेत्र की सुध कब ली जाएगी।धरना स्थल पर सामाजिक कार्यकर्ता पूरन पनेरू ने कहा कि ओखलकांडा ब्लॉक के अंतर्गत 75 पद रिक्त हैं जिससे ग्रामीण गरीब जनता के बच्चों की शिक्षा व्यवस्था चौपट है,क्विराला के प्रधान के हरपाल सिंह एड़ी ने विद्यालयों में रिक्त पदों को भरने के लिए बड़ा जन आंदोलन चलाने की आवश्यकता है जिससे गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा व्यवस्था दिलाने के लिए हम सबको जागरूक होकर पिछड़ेपन को दूर करना पड़ेगा।

सामाजिक कार्यकर्ता उमेश भट्ट ने कहा कि हमारे विकासखंड में लगातार शिक्षकों की कमी देखने को मिल रही है यदि शिक्षा विभाग ने जल्दी ही हमारे क्षेत्र के विद्यालयों में शिक्षकों की कमी पूरी नहीं हुई तो हम जल्दी ही आमरण अनशन को बाध्य होंगे। सामाजिक कार्यकर्ता कुँवर मटियाली ने कहा कि राजकीय प्रार्थमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है।

जन चेतना समिति अध्यक्ष रमेश पनेरू जी ने कहा कि यदि इस प्रकार लगातार शिक्षा व्यवस्था चरमराती गई तो हमारी पूरी समिति इस लड़ाई को अपनी पूरी ताकत झौंक देंगे और अपने क्षेत्र में शिक्षकों की व्यवस्था दुरस्त करने के लिए जो भी कदम उठाना पड़े उसे हम करेंगे।

यह भी पढ़ें -  ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एसोसिएशन का कार्य वहिष्कार,धरना जारी

आज पूर्व राज्यमंत्री हरीश पनेरू के नेतृत्व में उपस्थित श्रीमान पूरन पनेरू,रमेश पनेरू,उमेश भट्ट ,कुँवर सिंह मटियाली,जगन्नाथ पनेरू,कमल शर्मा जी,चमोली से ईश्वर दत्त परगाई,जीवन विष्ट प्रधान झडग़ांव,हरपाल सिंह ऐड़ी, पूर्व प्रधान,गोपाल सिंह बरगली,पूर्व प्रधान गलनी,महेंद्र सिंह पूर्व प्रधान झडग़ांव,दयाल सिंह बरगली, प्रताप सिंह चिलवाल,नंदन सिंह क्षेत्र पंचायत झडग़ांव,महेन्द्र आर्या क्षेत्र पंचायत सदस्य गरड़गड़ी,चन्दन सिंह विष्ट टिमर,हरेंद्र विष्ट पूर्व सरपंच टिमर, दीपक पनेरू,केशव दत्त पनेरू,प्रताप सिंह,चन्दन सिंह,कैलास भट्ट,जीवन कांडपाल,राजेन्द्र कांडपाल,हीरा सिंह, मोहन सिंह, आदि सैकड़ों लोगों ने समर्थन देकर इस धरने को सफल बनाया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *