Connect with us

Uncategorized

नए साल में कई बड़ी योजनाएं होंगी पूरी, कई बदलाव दिखेंगे, जानिए भर्तियों से जुड़ा ये बड़ा अपडेट

नए साल में राज्य में कई बड़ी योजनाएं पूरी होने जा रही हैं। कई पुरानी योजनाएं धरातल पर नजर आने वाली हैं। युवाओं के लिए समूह-ग की भर्तियां फिर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास आएंगी। दोनों ही आयोग नई भर्तियों की तैयारी में भी जुट गए हैं।

पेयजल : करीब 11 हजार करोड़ की जल जीवन मिशन योजना नए साल में पूरी होने जा रही है। 12 लाख से अधिक घरों में पानी का कनेक्शन देने के साथ ही पेयजल योजनाएं तेजी से पूरी की जा रही हैं। करीब 80 फीसदी काम हो चुका है। पौने दो लाख घरों तक पानी पहुंचाने का काम इस नए साल में पूरा होगा।

पीएम आवास योजना : प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत 20 परियोजनाओं में से पांच तो पूरी हो चुकी है। बाकी 15 प्रोजेक्ट निर्माणाधीन हैं। इनसे 20 हजार से ज्यादा लोगों का अपने घर का सपना पूरा होगा। सरकार ने नए साल में इन्हें पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

समूह-ग भर्तियां : राज्य सरकार ने जो समूह-ग भर्तियां उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को सौंपी थी, इस साल वह वापस अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को मिलेंगी। कार्मिक विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर तैयार कर लिया है। नए साल पर युवाओं के लिए यह खुशखबरी आ सकती है।
नई भर्तियां : राज्य लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग बड़ी संख्या में इस साल नई भर्तियां निकालने की तैयारी में जुटे हुए हैं। साल की शुरुआत से ही भर्तियां निकालने का काम शुरू होगा। वहीं, पुरानी भर्तियां भी इस साल युवाओं के लिए नौकरी की सौगात लेकर आएंगी।

यह भी पढ़ें -  बर्फबारी के बाद उत्तराखंड में चांदी सी चमकी चोटियां, तस्वीरों में देखें अद्भुत नजारा

स्मार्ट बिजली मीटर : राज्य में 16 लाख बिजली उपभोक्ताओं के लिए इस साल करीब 900 करोड़ से स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का काम शुरू होगा। इसके लिए टेंडर जारी हो चुका है। ये मीटर लगने के बाद बिजली आपूर्ति की व्यवस्था अत्याधुनिक हो जाएगी।

बिजली लाइन होंगी भूमिगत : राजधानी व आसपास के क्षेत्रों की बिजली लाइनें नए साल से भूमिगत होंगी। इसके लिए भी अनुमति मिल चुकी है। जल्द ही प्रक्रिया आगे बढ़ जाएगी।

More in Uncategorized

Trending News