Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में बढ़ा ठंड का प्रकोप, बर्फबारी से ठिठुरन, नीती घाटी में जम गया झरना

उत्तराखंड में लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। लगातार हो रही बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गई है। अब तो नदी और झरने भी जमने लगे हैं। उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में पिछले कुछ दिन से तेजी के साथ तापमान गिर रहा है। इससे चोटियों में जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं कई स्थानों पर नाले व झरने भी जमने लगे हैं। गुरुवार को चमोली जिले के नीती गांव में काली मंदिर के पास झरने का पानी भी जम गया।

चमोली से लेकर औली तक लगातार हो रही बर्फबारी से उत्तराखंड की वादियां खूबसूरत हो गई हैं। औली में लगातार हो रही बर्फबारी से सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। बीआरओ के कर्मचारियों ने बर्फ हटाने का काम भी शुरू कर गिया है।

बदमाशों से युवक के बचाव में हुआ विवाद, फायरिंग में नौ साल के बच्चे को लगी गोली

मौसम रहेगा शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला और मैदानों में मध्यम कोहरा दुश्वारियां बढ़ा सकता है। पारे में और गिरावट आने के आसार हैं। उत्तराखंड में बीते काफी समय से मौसम शुष्क बना हुआ है। मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। हालांकि, चोटियों पर हल्के हिमपात का दौर जारी है। तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है।

माइनस में पहुंच रहा है तापमान
ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान है। मैदानी क्षेत्रों खासकर ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में मध्यम से घना कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने के आसार है। पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह-शाम कड़ाके की ठंड पड़ने की चेतावनी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  लोकसभा चुनाव 2024: उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

More in उत्तराखण्ड

Trending News