मेधावी छात्र छात्राओं को विधायक ने किया सम्मानित, विधायक निधि से दी पांच लाख की धनराशि

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा। विधायक मनोज तिवारी ने राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने 60% से ऊपर अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत करने के साथ ही विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया। छात्र छात्राओं को सम्मानित करते हुए विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि विद्यार्थी का जीवन जितना सरल होता है उतना ही कठिन भी होता है।विद्यार्थी जीवन किसी भी मनुष्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहता है क्योकिं यही जीवन उनका भविष्य तय करता है।

विद्यार्थी के जीवन में कई उतार चढाव आते है जो विद्यार्थी सयम से उस पल को पार करता है वही विद्यार्थी जीवन में एक मुकाम हासिल करता है।आज का विद्यार्थी कल राष्ट्र की सामाजिक, धार्मिक,आर्थिक,राजनैतिक,वैज्ञानिक, औद्योगिक,तकनीकी आदि पहलुओं का संचालक होगा,संवर्द्धक होगा। अत:विद्यार्थी का अध्ययन और चिन्तन-मनन में निष्ठापूर्वक संलग्न रहना ही राष्ट्र-निर्माण की प्रमुख भूमिका होगी।इन्हीं में से देश को श्रेष्ठ वैज्ञानिक मिलेंगे,विधिवेत्ता मिलेंगे, व्यापारी और टैक्नीशियन मिलेंगे, शिक्षा-शास्त्री,समाज-शास्त्री और अर्थ-शास्त्री मिलेंगे। देश के सुव्यवस्थित संचालन के लिए निष्ठावान लिपिक और अधिकारी मिलेंगे।राष्ट्र-प्रेमी राजनीतिज्ञ मिलेंगे जो परिवार,वंश, दल,धर्म तथा सम्प्रदाय की भावना से ऊपर उठकर राष्ट्र का नेतृत्व करेंगे।इसके पश्चात् विधायक ने शिक्षक शिक्षिकाओं को भी शाल पहनाकर सम्मानित किया।विधायक मनोज तिवारी ने विद्यालय में टीन शैड के निर्माण के लिए पांच लाख की धनराशि की घोषणा भी की।

कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाचार्य दिनेश रावत, वर्तमान प्रधानाचार्य डी डी तिवारी,एस एम सी अध्यक्ष रवीन्द्र मुस्यूनी,पी टी ए अध्यक्ष जितेन्द्र काण्डपाल,ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र बिष्ट,ज्योली प्रधान प्रतिनिधि भोपाल राम,पीयूष नेगी,दिनेश पंत, पूर्व प्रधान वीरेन्द्र सिंह,यूथ ब्लाक अध्यक्ष विक्रम सिंह,कमल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  युवक-युवती ने एक दूसरे को इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *