धूमधाम से मनाई गई महात्मा गाँधी व लालबहादुर शास्त्री जयंती

ख़बर शेयर करें

टनकपुुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के उपलक्क्ष में जनपद चम्पावत में देवेन्द्र पींचा पुलिस अधीक्षक जनपद चम्पातव द्वारा पुलिस लाईन में पुलिस के अधिकारियो/कर्मचारियों के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों का अनावरण एवं माल्यार्पण कर उनकी जयंती मनाई गई ।

इस अवसर पर द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समक्ष दोनों विभूतियों के जीवन संघर्ष, देश सेवा तथा उनके जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला गया । विशेष रुप से गांधी द्वारा निर्बलों के कल्याण संबंधी अंत्योदय की उनकी अवधारणा, भावनात्मक एकता, राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के संबंध में उनके विचारों के बारे में प्रकाश डाला गया तथा सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को उनके आदर्शो को अपनाते हुए उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने, अपनी ड्यूटीयों का निर्वहन पूरी निष्ठा, ईमानदारी एवं कर्तव्य परायणता के साथ करने हेतु प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर अविनाश वर्मा क्षेत्राधिकारी टनकपुर द्वारा थाना टनकपुर कार्यालय में तथा विपिन चंद्र पंत, क्षेत्राधिकारी चम्पावत द्वारा पुलिस कार्यालय चम्पावत में पुलिस कार्यालय की समस्त शाखाओं के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ तथा *जनपद के सभी थाना/चौकी/अग्निशमन केन्द्रों में कार्यालय प्रभारियों द्वारा अपने अधिनस्त अधिकारियों/कर्मचारियों की उपस्थिति में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाई गयी । इस अवसर पर सभी कार्यालयो में सफाई अभियान भी चलाया गया।
वही टनकपुर में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में महात्मा गाँधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई वही दयानन्द इंटर कालेज के प्राचार्य डॉ मनुश्रवा नें बच्चों को महात्मा गाँधी और लालबहादुर शास्त्री की विचारधारा पर चलने के लिए प्रेरित किया।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  कोतवाल को फसाने वाली हीना रावत चढ़ी पुलिस के हत्थे, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *