Connect with us

उत्तराखण्ड

मकर संक्रांति 2024: साल का पहला स्नान आज से, सात जोन व 17 सेक्टरों पर रहेगी पुलिस की नजर

साल का पहला स्नान यानि मकर संक्रांति पर्व रविवार से शुरू हो जाएगा। मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। शनिवार को नोडल अधिकारी के तौर पर एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने मेला ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा कि लोहड़ी व मकर संक्रांति स्नान पर अचानक से भीड़ बढ़ जाती है। जिससे हमें पहले से ही छोटी बड़ी सभी तैयारी करके रहना है। प्रत्येक जोनल अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में वैकल्पिक मार्गों का भीड़ बढ़ने की दशा में उपयोग कर जनसंख्या के दबाव को नियंत्रित करेंगे। प्रत्येक प्वाइंट पर नियुक्त पुलिसकर्मी का विशेष महत्व है।

लापरवाही बढ़ा देगी दिक्कत
थोड़ी सी भी लापरवाही से कोई भी समस्या उत्पन्न हो सकती है, इसलिए सभी लोग अपनी अपनी जिम्मेदारियों का दृढ़ता एवं संयम के साथ निर्वहन करें। एसपी क्राइम व यातायात पंकज गैरोला ने कहा कि यातायात प्लान का पूर्ण रूप से पालन करवाया जाए। पार्किंग का प्रयोग किया जाएगा।

जो डायवर्जन बनाए गए हैं, उन्हें बनाए गए यातायात प्लान के अनुसार लागू किया जाए, उसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। ब्रीफिंग में एएसपी संचार विपिन कुमार, दसीओ सिटी जूही मनराल, सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल सहित सभी थाना कोतवाली प्रभारी व मेला डयूटी में नियुक्त पुलिस बल मौजूद रहा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा- मई पहले सप्ताह से यात्रियों का काउंटरों पर होगा पंजीकरण शुरू

More in उत्तराखण्ड

Trending News