Connect with us

उत्तराखण्ड

मौसम विभाग ने पर्वतीय जनपदों में 48 घंटे का अलर्ट किया जारी

देहरादून। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 48 घंटे राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है वहीं मैदानी इलाकों में आंशिक के साथ मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल यानी 22 और 23 मार्च को राज्य के बागेश्वर ,उत्तरकाशी ,पिथौरागढ़ ,रुद्रप्रयाग , चमोली समेत कुल 5 पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रह सकता है।24 और 25 मार्च को फिर से राज्य के जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश का क्रम शुरू होगा। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिर सकती है। ऐसे में इन दो दिन भी राज्यभर में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली चमकने का यलो अलर्ट है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में 25 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है जिसके चलते पहाड़ से मैदान तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। वहीं 24 व 25 मार्च को राज्य के कई जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है

Ad
यह भी पढ़ें -  लाल कुआं में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरु, चली जेसीबी
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News