Connect with us

उत्तराखण्ड

स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आश्वासन,कहा जल्द पूरी होगी आशाओं की आस

देहरादून । रास्टीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत उत्तराखंड की आशा कर्मचारियों ने लंबे समय से उत्तराखंड स्वास्थ्य बिभाग व उत्तराखंड मुख्यमंत्री व उत्तराखंड स्वास्थ्य मंत्री को अपनी जल्वंत मांगो के लिए व रिटायर्डमेंट के समय दो लाख रुपए सेवानिवृत्त दिये जाने के लिए धरना प्रदर्शन व अनिश्चितकालीन हड़ताल के जरिए अवगत कराया। अभी वर्तमान में 5 फरवरी से उत्तराखंड की आशा कर्मचारी अलग अलग संगठनों के जरिए अलग अलग जगहों में धरना प्रदर्शन करके सरकार के खिलाफ अपनी जल्वंत मांगों के लिए व हरियाणा राज्य की दो लाख रुपए सेवानिवृत्त दिये जाने के लिए सड़कों पर उतर कर रैली धरना प्रदर्शन करके अवगत कराती गई।

26फरवरी को उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों से देहरादून में उत्तराखंड आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ती युनियन व उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कश युनियन के बैनर के तले घंटों तक धरना प्रदर्शन करके अपनी मांगों की आवाज उठाई। उत्तराखंड स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने देहरादून यमुना कालोनी में उत्तराखंड आशा कर्मचारियों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान कमला कुंजवाल आशा हेल्थ वर्कश युनियन के प्रदेश अध्यक्ष,रीता कश्यप प्रदेश उपाध्यक्ष, सरस्वती पुनेठा जिला अध्यक्ष आदि पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता की ।

इस वार्ता में स्वास्थ्य मंत्री ने आशा कर्मचारीयों की मांगों पर जल्द से जल्द मीटिंग करके हरियाणा की तरह दो लाख रिटायर्डमैट बेनिफिट व जो पैसा आशा कर्मचारी लोगों को छुट मुट करके मिलता है उसे हर महीने डालने की बात हुई है। आशा हेल्थ वर्कश युनियन प्रदेश अध्यक्ष कमला कुंजवाल से स्वास्थ्य मंत्री कहा है। जब हम आपकी मांगो के बारे में प्रस्ताव पारित करेंगे तो उस कोर मीटिंग में आशा कर्मचारियों को भी बुलाया जायेगा। जल्द से जल्द आपकी जल्वंत मांगो का निराकरण हेतु समाधान निकाला जायेगा।

यह भी पढ़ें -  पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के रहस्य का किया पर्दाफाश, पांच बाइको साथ आरोपी गिरफ्तार

रिपोर्ट- प्रताप सिंह नेगी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News