Connect with us

Uncategorized

Modi in UK investor summit : पीएम मोदी ने उद्योगपतियों को किया संबोधित, हाउस ऑफ हिमालया को किया लांच

पीएम मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन किया। सीएम धामी ने उद्योगपतियों को भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक होगा।

देवभूमि में आकर मन हो जाता है धन्य
पीएम मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि देवभूमि मे आकर उनका मन धन्य हो धन्य हो जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड की भावनाओं को जिया है उसे अनुभव किया है। पीएम मोदी ने उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू के लिए उत्तराखंड सरकार सहित सभी का धन्यवाद किया।

भारत तेजी से हो रहा विकसित
पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत विकास भी और विरासत भी इस मंत्र के साथ आगे बड़ रहा है। उत्तराखंड भी इसी का प्रखर उद्हारण है। आज भारत और भारतीय को दुनिया उम्मीद और सम्मान से देखती है। विकसित भारत का निर्माण हर देशवासी की जिम्मेदारी है। भारतवासियों के इसी संकल्प के कारण आज भारत तेजी से विकसित हो रहा है।

डबल इंजन की सरकार से हो रहा उत्तराखंड का विकास
पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार का काम चारों तरफ दिख रहा है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार कनेक्टिविटी के लिए लगातार काम कर रही है। पीएम ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली से देहरादून की दूरी केवल ढाई घंटे में पूरी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में हर क्षेत्र में रोजगार के लिए राह खुल रही है। डबल इंजन की सरकार से उत्तराखंड को डबल फायदा मिल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देहरादून और पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तार से एयर कनेक्टिविटी मजबूत हो रही है

यह भी पढ़ें -  टैम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 8 लोगों के मारे जाने की संभावना, रेस्क्यू टीम मौके पर

उत्तराखंड टूरिज्म सशक्त बनकर उभरेगा
पीएम मोदी ने कहा कि देश और दुनिया के लिए उत्तराखंड टूरिज्म सशक्त बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य देश के नेचर और हेरिटेज दोनों को दुनिया को दिखाना है। पीएम मोदी ने देश के बाहर जाकर शादी करने वालों से कहा कि अपने देश में ईश्वर का आशीर्वाद लेकर शादी करें। उन्होंने ‘वैडिंग इन इंडिया’ का नारा दिया। पीएम मोदी ने कहा कि अगर हर परिवार वेडिंग डिस्टिनेशन के रूप में उत्तराखंड में एक शादी करें तो उत्तराखंड को इससे काफी फायदा होगा।

हाउस ऑफ हिमालया के लिए सरकार को दी बधाई
पीएम मोदी ने हाउस ऑफ हिमालया की शुरूआत के लिए राज्य सरकार को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि पहाड़ी उत्पादों को इस से एक नई पहचान मिलेगी। प्रदेश के उत्पादों को लोकल टू ग्लोबल बनाने कि लिए हर कोई प्रयास करें। पीएम ने कहा कि हमारी मैन्यूफैक्चरिंग ऐसी हो कि उसे दुनिया फॉलो करे। पीएम ने कहा कि हम इम्पोर्ट कम करें और एक्सपोर्ट ज्यादा करें इसको लेकर काम करना होगा।

अगले तीन सालों में भारत बनेगा तीसरी सबसे बड़ी इकॉनामी
पीएम मोदी ने कहा कि आजकर देशभर के हर मीडिल क्लास के घर में पैकेज फूड का चलन बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में मिलेट्स हैं उनका प्रयोग करें। पीएम ने कहा कि उत्तराखंड में मिलेट्स का काफी संभावना है। इसके उत्पादन ले यहां के किसानों और लोगों दोनों को फायदा होगा। अगले तीन सालों में भारत सबसे बड़ी इकॉनामी में तीसरी सबसे बड़ी इकॉनामी बनने जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  मेले में अपने परिजनों से बिछड़ी वृद्धा को पुलिस ने मिलाया परिजनों से, बिखेरी मुस्कान, पुलिस का जताया आभार

पहाड़ की जवानी और पहाड़ का पानी पहाड़ के काम आएगा
पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने ठान लिया है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम भी आएगी और पहाड़ का पानी भी पहाड़ के काम आएगा। पीएम मोदी ने कहा कि वो जो कहते हैं उसे करते भी हैं। उन्होंने उद्योगपतियों से यहां निवेश करने का आव्हान किया।

More in Uncategorized

Trending News