Connect with us

उत्तराखण्ड

कड़ाके की ठंड से निमोनिया व सर्दी जुकाम के बडे मरीज

लोहाघाट। चंपावत जनपद के पहाड़ी क्षेत्रों में लंबे समय से बारिश ना होने से कारण कड़ाके की कोरी ठंड के साथ साथ अत्यधिक मात्रा में पाला पड़ रहा है जिसके चलते क्षेत्र के लोग निमोनिया, सर्दी जुखाम के बड़ी संख्या में शिकार हो रहे हैं। ठंड से अधिकतर बच्चे निमोनिया की चपेट में आ रहे हैं जिस कारण लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय में निमोनिया व सर्दी जुकाम के मरीजों की भीड़ लग रही है।

वही लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि लंबे समय से बारिश न होने से क्षेत्र में अत्यधिक ठंड पड़ रही है जिस कारण काफी संख्या में निमोनिया व सर्दी जुकाम के मरीज आ रहे हैं उन्होंने लोगों से ठंड से बचने, गर्म पानी पीने तथा गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी है वही बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंकुश बाटला ने सभी अभिभावकों से बच्चों को ठंड से बचाने की अपील की है।

डॉ बाटला ने कहा छोटे बच्चे ठंड के कारण निमोनिया का शिकार हो रहे हैं बच्चों के बीमार होने की दशा में तुरंत बच्चों को इलाज कराने के लिए अस्पताल लाएं ताकि समय से उन्हें उपचार मिल सके कुल मिलाकर लंबे समय से पहाड़ों में बारिश न होने से पहाड़ में पाले व कोरी ठंड ने कहर मचा रखा है।

रिपोर्ट – विनोद पाल

यह भी पढ़ें -  सीमांत जिले में युवक की चाकू से गला रेतकर कर निर्मम हत्या
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News