Connect with us

Uncategorized

जागेश्वर धाम में खुदाई के दौरान मिला शिवलिंग

दनिया अल्मोड़ा, िश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में मास्टर प्लान के तहत लाइटिंग के लिए केबिल बिछाने के दौरान श्रमिकों को जागनाथ मंदिर के ठीक पीछे एक शिवलिंग मिला है। इसकी जानकारी मिलते ही विभाग द्वारा खुदाई का काम रूकवा दिया है। स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं को इसकी जानकारी मिली तो मौके पर भक्तजनों की भीड़ एकत्र हो गई। श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर पुष्प अर्पित किए और रोली और चंदन चढ़ाकर शिवलिंग की पूजा अर्चना की।


जागेश्वर धाम की महत्ता और आस्था को देखते हुए आजकल यहां मास्टर प्लान के तहत विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं। लेकिन मंगलवार की शाम यहां एक और चमत्कार हुआ। खुदाई के दौरान जागनाथ मंदिर के पीछे यहां काम कर रहे श्रमिकों को एक शिवलिंग दिखाई दिया। जिसके बाद इसकी जानकारी तत्काल पुरातत्व विभाग और मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों को दी गई। जिसके बाद उक्त स्थल पर खुदाई का काम रूकवा दिया गया।
शिवलिंग मिलने की जानकार बुधवार की सुबह स्थानीय लोगों को मिली। जिसके बाद यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की यहां भीड़ एकत्र हो गई। भक्तों ने भोलेनाथ के जयकारों के साथ शिवलिंग पर पुष्प अर्पित किए। पुरातत्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। खुदाई के दौरान मिले शिवलिंग के बारे में विभाग की टीम तथ्य एकत्र करने में जुट गई है। शिवलिंग मिलने का यह मामला पूरे इलाके में कौतुहल का विषय बना हुआ है!

यह भी पढ़ें -  सिलक्यारा में यात्रियों से भरी बस पलटी, सवार लोग घायल

More in Uncategorized

Trending News