Connect with us

उत्तराखण्ड

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई, लास्ट डेट है करीब

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती (SSC GD Constable 2024 Recruitment) के लिए आवेदन प्रक्रिया आगामी 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त होने वाली है। इसलिए इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बिना समय गंवाए अप्लाई कर दें। वहीं, इसके पहले कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इस संबंध में चेतावनी दी जा चुकी है। इसमें कहा गया है कि एसएससी की ओर से कहा गया था कि इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार लास्ट डेट का इंतजार न करें, बल्कि समय रहते अप्लाई कर दें।

SSC GD Constable 2024 Recruitment: 1 जनवरी तक जमा करें फीस

इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार फीस 1 जनवरी 2024 तक जमा कर सकते हैं। बतौर फीस 100 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को फीस के भुगतान से छूट दी गई है। इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर शामिल है। इनमें लिखित परीक्षा, पीईटी, पीएसटी, मेडिकल वैरीफिकेशन और डीवी राउंड शामिल है।

SSC GD Constable 2024 Recruitment: फरवरी- मार्च में होगी परीक्षा

जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन फरवरी और मार्च, 2024 में किया जाएगा। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से निकाली गई जीडी कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के जरिए बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी में जीडी कांस्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन के खाली पदों को भरा जाएगा। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया नवंबर में शुरू हुई थी, जो कि अब समाप्त होने वाली है। इसलिए उम्मीदवारों को बिना देरी के अप्लाई करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें -  पाल कालेज ऑफ टैक्नोलोजी एण्ड मैनेजमैट के बढ़ते कदम

More in उत्तराखण्ड

Trending News