उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन से पूरा देश शोक में

ख़बर शेयर करें

हलद्वानी। समाजवादी पार्टी के संस्थापक देश के पूर्व रक्षा मंत्री,व ३ बार के उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव जी के निधन से पूरा देश शोक में है। इसी संदर्भ मेंउत्तराखण्ड सपा के प्रदेश प्रभारी हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीक़ी के कार्यालय पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया । जहाँ प्रातः से ही मुलायम सिंह यादव जी को श्रद्धांजलि देने वालों का ताँता लगा रहा ।

सर्वप्रथम सपा प्रदेश प्रभारी नेअपने तमाम साथियों के साथ मुलायम सिंह यादव जी चित्र पर माल्यार्पण एव पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। तद्उपरान्त एक शोक सभा का आयोजन किया गया शोक सभा को सम्बोधित करते हुए सिद्दीक़ी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसा नेता सदियों में एक आद ही पैदा होता है।नेता जी से लेकर उन्हें जितनी भी उपाधि मिली हैं । सब उनके कार्यों के कारण ही मिली है चाहे उसमें धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव हो। चाहे जिसका जलवा क़ायम हे उसका नाम मुलायम है। नेता जी सुभाष चन्द बॉस के बाद किसी को नेताजी की उपाधि मिली तो वह मुलायम सिंह ही थे।

इसी के साथ ही सिद्दीकी ने कहा मुलायम सिंह यादव उत्तराखण्ड के सबसे बड़े हितेषी थे। उन्होंने यहाँ की भौगोलिक व आर्थिक परस्तिथि को देखते हुए उत्तराखण्ड अलग राज्य बनाने का सपना देखा था। जिसके लिये उन्होंने कोशिक क्मेटी का गठन करके उत्तराखण्ड राज्य बनाने की शुरुआत करने के साथ साथ दो बार उत्तर प्रदेश विधानसभा से उत्तराखण्ड का बिल पास कराके केंद्र सरकार को भेजा। इसी के साथ ही उत्तराखण्ड जब उत्तर प्रदेश का हिस्सा था। तब नेता जी ने अपने मुख्य मंत्री कार्य काल में पर्वतीय क्षेत्रों में स्कूलों ,नलकूपों, हैंडपम्पों, के साथ साथ तमाम जल विद्युत परियोजनाओं के साथ पिथौरागढ़ हवाई पट्टी व तमाम विकास कार्यों की झड़ी लगा दी थी ।

यह भी पढ़ें -  एसडीएम ने ली विभागीय बैठक

अंत में सिद्दीक़ी ने कहा कि नेता जी के अधूरे सपनों को पूरा करना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। शोक सभा के अंत में दो मिनट का मोन रख कर दिव्गांत आत्मा की शान्ति के लिये प्रार्थना की गई । श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से जावेद सिद्दीक़ी, राजेन्द्र कुमार, अरशद अय्यूब, इस्लाम मिकरानी, विक्की ख़ान, अलीम अंसारी, अर्जुन राठौर, उमैर मतीन,रेहान क़ुरैशी, दीपक अग्रवाल, मेराज ख़ान, सईद अख़्तर, अनवर क़ुरैशी, संजय कुमार, मोहम्मद अनस, समीर मिकरानी सहित सेकड़ो लोग मौजूद थे।