Connect with us

उत्तराखण्ड

चीनी मिल समय से शुरू न होने से गन्ना किसानों को हो रही भारी परेशानी- पपनेजा

अखिल भारतीय राहुल गांधी बिग्रेड के पूर्व प्रदेश सचिव भूपेंद्र कुमार उर्फ बंटी पपनेजा ने किच्छा चीनी मिल को शीघ्र शुरू करने की मांग की है, पपनेजा ने कहा कि किसानों का गन्ना खेतों में तैयार खड़ा है लेकिन किच्छा चीनी मिल प्रशासन को मिल को शुरू करने की कोई चिंता नहीं है।

वह किसानो की अनदेखी कर रही है, उन्होंने कहा कि मिल प्रशासन की लापरवाही के चलते अभी तक पेराई सत्र शुरू नहीं हो सका है, जिससे किसानों को नुकसान हो रहा है क्योंकि क्षेत्र से लगी आसपास की चीनी मील शुरू हुए 15 दिन से भी अधिक हो चुके हैं, और आसपास के किसानों ने अपना पैड़ी गन्ना निकाल कर खेतों में गेहूं की बुवाई का काम शुरू कर दिया है लेकिन चीनी मिल समय से शुरू न हो पाने के कारण किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई है, और वह अपना गन्ना ओने पौने दामों पर बेचने को मजबूर हो रहे हैं। जिसका पूर्ण रूप से जिम्मेवार प्रशासन है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व गन्ना मंत्री उधम सिंह नगर जिले के होने के बावजूद भी किच्छा मिल शुरू नहीं हो पाई है। जिससे स्पष्ट होता है कि सरकार किस हद तक भ्रष्टाचार में डूबी है।पपनेजा ने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ मिलकर चीनी मिल प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन व आंदोलन करेगी व गन्ना समय से न निकल पाने के कारण हुए नुकसान की मुआवजे की मांग भी प्रशासन करेगी।

Ad
यह भी पढ़ें -  खतरे की जद में प्रदेश की 13 ग्लेशियर झीलें, वैज्ञानिकों ने चेताया, सरकार ने निगरानी बढ़ाई

More in उत्तराखण्ड

Trending News