Connect with us

उत्तराखण्ड

आज बदल सकता है मौसम का मिजाज, यहां होगी बारिश और बर्फबारी

प्रदेश में बीते दो महीनों से बारिश नहीं हुई है। जिस कारण प्रदेशभर में सूखी ठंड सता रही है और मौसम शुष्क बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है। प्रदेश में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

देहरादून समेत ज्यादातर इलाकों में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग ने आज प्रदेश में मौसम के करवट लेने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी होने के आसार हैं जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

अगले कुछ दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
बारिश ना होने के कारण बीते कुछ समय से प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में कोहरा और पहाड़ों में पाला लोगों को परेशान कर रहा है। लेकिन बारिश और बर्फबारी होने के कारण आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। जिस से कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

इन क्षेत्रों में होगी बारिश और बर्फबारी
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होने के कारण मंगलवार को 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के आसार हैं। इसके साथ ही निचले इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जिस से न्यूनतम तापमान में भी एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें -  पुलिस को मिली सफलता : 46 लाख कीमत के 269 फरियादियों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई,फरियादियों ने पुलिस टीम का मुँह मीठा कर किया खुशी का इजहार

More in उत्तराखण्ड

Trending News