Connect with us

उत्तर प्रदेश

किराए के मकान में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने दबिश देकर महिला सरगना एवं ग्राहक को किया गिरफ्तार, महिलाओं को किया मौके से रेस्क्यू

मकान मालिक का किया 5,000 का चालान

संक्षिप्त विवरणः-

श्री प्रहलाद नारायण मीणा (IPS), एसएसपी नैनीताल द्वारा जिले में अनैतिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा स्थापित होटल, स्पा सेंटरों, रिजॉर्ट में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत नैनीताल पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल को लगातार क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

जिस आदेश के क्रम में श्री नितिन लोहनी, सीओ ऑपरेशंस नैनीताल के पर्यवेक्षण में उ0नि0 श्रीमती दीपा भट्ट, प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के नेतृत्व में टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर दिनांक 10/12/23 की रात्रि में मुखानी क्षेत्र मे स्थित एक मकान में दबिश दी गई। मकान में कुछ लोग अनैतिक गतिविधियों को करते हुए आपत्तिजनक स्थिति के मिले । उक्त स्थान से 01 पीड़ित महिला निवासी मुक्तेश्वर, जिला नैनीताल बरामद हुई तथा 01 पुरुष ग्राहक आपत्तिजनक स्थिति में मिला। उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री भी प्राप्त हुई। मौके से 01 पुरुष और देह व्यापार कराने वाली महिला सरगना को भी गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ: मौके से गिरफ्तार अभियुक्ता जाया मेवाड़ी ने पूछताछ में बताया कि भट्ट कॉलोनी फ़ेस 1 की निवासी दिव्यांशी पांडे का घर जिसे उसने ₹15000/-रु0 प्रति माह के हिसाब से किराये में लिया गया था। जिसमे अभियुक्ता द्वारा वैश्यालय चलाया जा रहा था।
वैश्यालय चलाने वाली महिला जया मेवाड़ी को अभियुक्ता पायल शर्मा देह व्यापार हेतु महिलाएं उपलब्ध कराती थी।

पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध थाना मुखानी में एफआईआर न0:–312/23, धारा 3/4/5/6 अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम में दर्ज किया गया।

पुलिस द्वारा मौके से महिला पीड़ित को रेस्क्यू कर काउंसलिंग कराने के पश्चात उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

यह भी पढ़ें -  पिता की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या

मकान मालिक दिव्यांशी पाण्डे को किरायेदार का सत्यापन न करने पर 83 पुलिस एक्ट के अंतर्गत ₹5000/-रु का नगद चालान किया गया।

मौके से फरार अभियुक्ता पायल शर्मा उर्फ़ प्रीति निवासी पंचायत घर हल्द्वानी जिला नैनीताल की तलाश की जा रही है।

घटनाक्रम के संबंध में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही करने हेतु श्रीमान जिलाधिकारी नैनीताल महोदय के समक्ष रिर्पोट प्रेषित की गयी है।

गिरफ्तार आरोपी:-

1- जया मेवाड़ी पत्नी दीपक शर्मा निवासी मोहल्ला सराय नसरुल्लाह थाना व जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश हाल भट्ट कालोनी फ़ेस 1 मुखानी जिला नैनीताल।

2- ऋषभ श्रीवास्तव व पुत्र मोहन श्रीवास्तव निवासी आवास विकास कॉलोनी काठगोदाम जनपद नैनीताल।

पुलिस टीम

1- उ0नि0 श्रीमती दीपा जोशी प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल।
2- कानि0 श्री मोहन किरौला।
3- कानि0 श्री महेन्द्र भोज।

मीडिया सैल हल्द्वानी
जनपद नैनीताल

More in उत्तर प्रदेश

Trending News