इस बार भी फीकी रहेगी वन विभाग के दैनिक श्रमिकों की दिवाली

ख़बर शेयर करें

रिपोर्ट – बलवन्त सिंह रावत
रानीखेत/द्वाराहाट। द्वाराहाट वन विभाग के दैनिक श्रमिकों की दिवाली इस बार भी फीकी रहेगी। बता दें कि द्वाराहाट वन विभाग में कार्यरत दैनिक श्रमिकों को उनके काम का वेतन पिछले 19 महीनों से नही मिल रहा है। जिससे स्पष्ट हो जाता है कि इस बार भी फीकी रहेगी इनकी दिवाली।

वन विभाग द्वारा फायर सीजन में फायर वाचर रखे जाते हैं। जोकि जंगलों में लगी आग को बुझाने के काम करते हैं, और उन्हें इस काम के लिए केवल चार महीनों के लिए रखा जाता है। विभाग की लापरवाही कहें या फिर तानाशाही कहें कुछ फायर वचनों को तीन साल से काम तो कर रहे हैं मगर काम की पगार नही दे रहा विभाग।

इसी प्रकार दैनिक वेतन भोगी श्रमिको को पिछले 19 महीनों से भुगतान नहीं किया गया। इससे इन श्रमिकों का मनोबल तो टूट ही गया साथ ही इस महंगाई के समय में कैसे दीपावली के त्यौहार मनाए वे चिंता खाए जा रही है।

वन क्षेत्राधिकारी मदन लाल ने बताया कि उनके द्वारा सभी पेपर बनाकर अल्मोड़ा डीएफओ कार्यालय को समय समय पर भेजे जा रहे हैं, मगर वहीं से कोई कार्यवाही नही हो पा रही है, इसलिए हम कुछ नही कर सकते । डीएफओ कार्यालय की गलती कहे या फिर मनमानी मजदूरों को भरी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  मण्डलायुक्त दीपक रावत ने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में फरियादियों की समस्याएं सुनी, कई मामलों का मौके पर ही कराया निस्तारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *