Connect with us

उत्तराखण्ड

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ दो दिवसीय ऋषि पंचमी मेला सम्पन्न

बेरीनाग (पिथौरागढ़)। जिले के बेरीनाग में ऋषि पंचमी को भव्य मेला लगता है। यहां नाग देवता के मंदिर में हर साल ऋषि पंचमी को एक दिवसीय मेला लगता था इस बार बेरीनाग व्यापार मंडल,व नगर पालिका के सौजन्य से दो दिवसीय ऋषि पंचमी मेला का मेला का भव्य आयोजन किया गया।

दो दिवसीय ऋषि पंचमी मेले में क्षेत्रीय दुकानदार व कास्तकारों लोगों ने भी अपना प्रतिभाग किया। मेले में सुपा,डाला,डोका आदि सामान भी देखने को मिला। बेरीनाग के अलावा अलग अलग जगहों के लोकलाकार व मातृ शक्ति ने दो मेले में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कुमाऊं के कल्चर में झोडा चांचरी लोकगीत व छोलिया डांस बड़े हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया।ये एक दिवसीय मेला प्राचीन काल से ही बेरीनाग के नाग देवता के मंदिर होते आ रहा है।

इस बार बेरीनाग व्यापार व नगर पालिका के सौजन्य से दो दिवसीय ऋषि पंचमी मेला बड़े जोर सोर व अगल अलग अलग कलाकारों व छोलिया डांस व झोड़ा चांचरी के साथ सम्पन्न हुआ। प्रताप सिंह रीठागाड़ी ने बताया बेरीनाग में देवी देवताओं के महोत्सव व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए पहले से ही एक अलग अंदाज में करते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  हाथरस हादसे के बाद उत्तराखंड पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा बरतने के दिए निर्देश, सत्संग व मेले के लिए बनेगी SOP
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News