Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में एक बार फिर हुई कोरोना की वापसी, 77 वर्षीय बुजुर्ग हुए संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है,एक 77 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि की गई है।संक्रमण की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग हाई-अलर्ट मोड में आ गया है और संक्रमित का सैंपल लेकर उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है।


कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग को शुगर व हृदय रोग से संबंधित परेशानी के कारण बीते 18 दिसंबर को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना की जांच को उनका सैंपल भी लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट 28 दिसंबर को पॉजिटिव पाई गई।जानकारी के अनुसार, मरीज को दून मेडिकल कालेज अस्पताल लाने की तैयारी थी, पर स्वजन उन्हें घर ले गए हैं।


उनके एक पारिवारिक सदस्य चिकित्सक हैं और वही उनका ध्यान रख रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सीएस रावत ने मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि मरीज होम आइसोलेशन में है।उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। फिर भी एहतियात के तौर पर जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है। वहीं, सर्विलांस टीम भी मरीज पर नजर रख रही है। उनका कहना है कि घबराने की कोई आवश्कता नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। बस सावधानी बरतें और कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाएं।

Ad
यह भी पढ़ें -  आज प्रदेश में होगी बारिश-बर्फबारी, कई जिलों में ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी

More in उत्तराखण्ड

Trending News