Connect with us

उत्तराखण्ड

वाइब्रेंट विलेज के ग्राम प्रधानों को पीएम मोदी का न्योता, ITBP की मदद से भेजा जाएगा दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाइब्रेंट विलेज के प्रधानों और उनकी पत्नी को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले के लिए बुलावा भेजा है। राज्य सरकार की मदद से सभी आमंत्रित अतिथियों को 15 अगस्त को दिल्ली भेजा जाएगा।

पीएम मोदी ने भेजा 34 ग्राम पंचायतों को निमंत्रण
जानकारी के मुताबिक वाइब्रेंट विलेज की नोडल अधिकारी नितिका खंडेलवाल ने बताया कि प्रदेश के 51 सीमावर्ती गांवों को वाइब्रेंट विलेज के तौर पर चुना गया है। इन गांवों के विकास के लिए बड़े पैमाने पर योजनाएं बनाई गई है। पहली बार इन गांवों की 34 ग्राम पंचायतों के प्रधान और उनके पति या पत्नी को पीएम मोदी की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर विशेष आमंत्रण दिया गया है।

सेंट्रल विस्टा का कराया जाएगा भ्रमण
दिल्ली में पीएम मोदी की इनसे विशेष बातचीत होगी। इसके अलावा सभी को सेंट्रल विस्टा का भ्रमण भी कराया जाएगा। नोडल अधिकारी ने बताया कि सभी प्रधानों को आईटीबीपी की गाड़ियों की मदद से दिल्ली भेजने की तैयारी है। इसके लिए आईटीबीपी से बातचीत की जा रही है। बता दें ये दौरा दो दिन का होगा।

क्या हैं वाइब्रेंट विलेज
वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत उत्तराखंड के 51 सीमावर्ती गांवों को चुना गया है। यहां सरकार सड़क के साथ पानी और बिजली की भी सुविधा देने जा रही है। योजना के तहत सरकार सीमावर्ती गांवों में विकास करके लोगों का पलायन रोकना चाहती है।

यह भी पढ़ें -  देहरादून एयरपोर्ट हिमाचल प्रदेश से सीधे हवाई मार्ग से जुड़ने जा रहा

More in उत्तराखण्ड

Trending News