विकास कार्यों की धीमी प्रगति पर सीएम धामी हुए नाराज, अफसरों को दे डाली चेतावनी

ख़बर शेयर करें

पिथौरागढ़। सीमांत जिले में विकास कार्यों की धीमी प्रगति पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा असंतोष जताया है। उन्होंने कहा कि कई वर्ष पूर्व प्रारंभ हुए विकास कार्य आज तक पूरे नहीं हो सके हैं, जो बेहद गंभीर विषय है। जिन योजनाओं का लाभ जनता को वर्षों पूर्व मिलना चाहिए, जनता उससे वंचित है।

रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विकास भवन सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इनके सकारात्मक परिणाम सामने आने चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना और एनएच के अधिकारियों को सड़कों का कार्य गुणवत्त्ता के साथ समय पर पूरा करने को कहा। सीएम ने कहा कि पैसा चाहे राज्य सरकार का हो या फिर केंद्र सरकार का, उसका सुनियोजित ढंग से समय पर सदुपयोग होना चाहिए, ताकि जनता को इसका लाभ उठा सके।सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमांत के विकास को लेकर गंभीर हैं और यहां विकास कार्यों की गति सुस्त है।

विकास कार्यों में जल्द सुधार नहीं आया तो परिणाम भी गंभीर होंगे। पीएम की मंशा के अनुरूप पिथौरागढ़ जिले को एक आदर्श जिला बनाना है, जिसके लिए विभागों की लेटलतीफी को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।इस मौके पर सीएम ने कहा कि जिले में विकास कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं है। अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को समझें और कार्यों में अनावश्यक विलंब की प्रवृति त्यागें। नवागंतुक जिलाधिकारी रीना जोशी ने सीएम का स्वागत करते हुए कहा कि जिले के विकास कार्यो को तेज गति दी जाएगी और उनके निर्देशों का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने लेलू में निर्माणाधीन स्पोर्ट्स काॅलेज का कार्य पूरा कर विभाग को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। वहीं निर्माणाधीन जिला कारागार का भी कार्य जल्द पूरा करने को कहा। इस मौके पर पं. नैन सिंह पर्वतारोहण प्रशिक्षण केंद्र मुनस्यारी को संबंधित विभाग को हस्तांतरित करते हुए शेष कार्यो का प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जो कार्य पूरे हो चुके हैं उन्हें विभागों को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया तत्काल होनी चाहिए। सांसद अजय टम्टा, विधायक विशन सिंह चुफाल, मंडलायुक्त दीपक रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, जिलाधिकारी रीना जोशी, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह सहित समस्त विभागीय अधिकारी।