छावनी परिषद, रानीझील में बना सेल्फी पाॅइंट

ख़बर शेयर करें

झील का आकर्षण बढ़ाने के प्रयास

रानीखेत( संवाददाता )l देश के विभिन्न शहरों की तरह रानीखेत में भी आई लव रानीखेत का बोर्ड लगा कर सेल्फी पॉइंट बनाया गया है। ये सेल्फी पॉइंट रानीझील में बनाया गया है। जिसके बाद इस स्थान पर आये पर्यटक इस स्थान पर सेल्फी लेते और फोटो खींचते दिखाई दे रहे हैं।

छावनी परिषद द्वारा लगाए गए इस बोर्ड के लिए छावनी परिषद के नामित सदस्य मोहन नेगी ने छावनी परिषद के कमांडेंट आई एस साम्याल तथा छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी नागेश पांडेय का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में छावनी परिषद द्वारा कई ऐसे कार्यो को धरातल पर उतारा जायेगा जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिल सकेगा।

उन्होंने कहा है कि गोल्फ ग्राउंड को जनता के लिए खोलने और आई लव रानीखेत सेल्फी पॉइंट बनने से पर्यटकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। नगर में इस प्रकार से छोटे छोटे सकारात्मक कार्य करने से आने वाले समय में नगर का काया कल्प हो जायेगा। जिससे और अधिक पर्यटक रानीखेत कि तरफ आकर्षित होंगे।

उन्होंने कहा कि रानीझील को अमृत सरोवर योजना में शामिल करने और धन आवंटन का आश्वासन जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। साथ ही अमृत सरोवर योजना में रानीझील को शामिल करने कि सहमति कमांडेंट आई एस साम्याल द्वारा दी गयी है। इस योजना के पूर्ण होने पर रानीझील नगर के एक प्रमुख आकर्षण के रूप में विकसित हो जाएगी।