सीएम ने पत्नी के साथ किया गौ पूजन, प्रदेशवासियों के लिए की कामना

ख़बर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के लोकपर्व ईगास के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को शुभकामानएं और बधाई दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी धर्मपत्नी गीता धामी के साथ इगास के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में गौ-पूजन कर प्रदेशवासियों की सुख- समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।

मुख्यमंत्री ने देवउठनी एकादशी के इस पावन अवसर पर तुलसी पूजन भी किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि गाय सनातन संस्कृति के साथ ही समस्त मानव जाति के लिए पूजनीय और आदरणीय है। भारतीय संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। गाय को सुख, सौभाग्य व समृद्धि प्रदान करने वाली तथा समस्त मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाली माना गया है।

मुख्यमंत्री ने इगास की बधाई देते हुए लोक पर्व इगास को उत्साह के साथ मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने विशेषकर प्रदेश की युवा पीढ़ी का आह्वान किया है कि वे अपनी प्रकृति-प्रेमी एवं पर्यावरण हितैषी परंपराओं व संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन के लिए आगे आएं।अमित शाह ने इगास पर दी प्रदेशवासियों को बधाई।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी लोकपर्व इगास पर ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड के सभी भाइयों-बहनों को इगास की हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति, सभ्यता तथा लोक कला को समर्पित यह पर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, सौभाग्य और नई ऊर्जा का संचार करे।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  संसदीय क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री भट्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.