द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज में सुरक्षा गार्डों का वेतनमान बढ़ाने को लेकर धरना जारी

ख़बर शेयर करें

11 जुलाई से तालाबंदी की घोषणा।

द्वाराहाट। विपिन त्रिपाठी कुमाऊं प्रोद्योगिकी संस्थान में सुरक्षा गार्डों का धरना आज 19वे दिन भी जारी रहा। भूमि अध्याप्त सुरक्षा गार्ड पिछले 19 दिनों से लगातार धरने में चल रहे हैं। सुरक्षा गार्डों की एक सूत्रीय मांग वेतन बढ़ाने को लेकर सभी का कहना है कि हमें पीआरडी के बराबर वेतन मिलना चाहिए। उनका कहना है पिछले दो सालों से लगातार पत्राचार कालेज प्रशासन को और शासन को भेजा गया मगर आज तक न तो कालेज प्रशासन ने कोई संज्ञान लिया, न ही शासन ने, अब हम आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

बता दें कि इस संस्थान में सुरक्षा गार्ड सालों से अल्प वेतनमान में अपनी आजीविका चला रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि बढ़ती मंहगाई में अल्प वेतन से आजीविका चलाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। इसलिए अब हम बिना अपनी मांग को पूरा किए धरना नही छोड़ेंगे। सुरक्षा गार्डों ने ऐलान किया है कि अगर इस बीच कोई शासनादेश हमारी वेतन वृद्धि का नही आता तो 11जुलाई से हम संस्थान में तालाबंदी कर देंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन कालेज प्रशासन की होगी।

संस्थान के प्रभारी निदेशक डाॅक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि हमारे द्वारा शासन को पत्र सुरक्षा गार्डों के वेतन के संबंध में भेज दिया गया है साथ ही तकनीकी मंत्री को भी बता दिया गया है जब तक शासन से कोई आदेश संस्थान को नही आ जाता तब तक हम इस पर कोई भी निर्णय नहीं ले सकते।