सागौन की लकड़ी से लदा एक ट्रक जब्त, लाखों की लकड़ियां बरामद

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। मंडी की सचल टीम ने बगैर कागज के हल्द्वानी की तरफ आ रहे सागौन की लकड़ी से लदे एक ट्रक को को पकड़ लिया है, साथ ही कारोबारी के ऊपर ₹32000 का जुर्माना और ₹7500 का मंडी विकास सेस शुल्क लगाया है।

मंडी के सचिव दिग्विजय सिंह देव के निर्देश पर सचल टीम ने लालकुआं से हल्द्वानी की तरफ आ रहे एक ट्रक को मंडी बाईपास की तरफ रोका और उसकी चेकिंग की गई, जिसमें सात लाख रुपए की कीमत के सागौन की लकड़ी मिली, इस पर टीम ने जब कागज मांगे तो ट्रक में मौजूद ड्राइवर और लकड़ी के कारोबारी कागज नहीं दिखा पाए, इस पर टीम ने लकड़ी व आरा मशीन के कारोबारी पर ₹32000 का जुर्माना और ₹7500 का मंडी विकास सेस शुल्क लगाया है।

मंडी सचिव दिग्विजय सिंह देव ने बताया सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को इस संबंध में जानकारी दी गई थी, क्योंकि वह मंडी समिति के प्रशासक भी हैं। ऐसे में उनकी संस्तुति पर जुर्माना लगाया गया है, साथ ही लकड़ी के कारोबारी को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा गया कि भविष्य में उसके द्वारा इस तरह के कार्य की पुनरावृति की गई तो मंडी द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल ट्रैक को लकड़ी के कारोबारी के सुपुर्द कर दिया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  आबकारी विभाग ने पकड़ी 35 पेटी शराब

Leave a Reply

Your email address will not be published.