रानीखेत में संगीत कार्यशाला का हुआ शुभारंभ

ख़बर शेयर करें

रानीखेत। सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रानीखेत में गुरुवार से संगीत कार्यशाला का शुभारंभ वरिष्ठ पत्रकार एवं रंगकर्मी विमल सती, विद्यालय संरक्षक दीप भगत एवं महाविद्यालय की संगीत प्राध्यापिका कु.रेखा सिलोरी द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यशाला की संयोजिका राजकीय आदर्श बालिका इंटर कालेज की संगीत शिक्षिका मीनाक्षी उप्रेती एवं प्रशिक्षण ले रही छात्राओं ने स्वागत गीत गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की एवं अतिथियों का स्वागत किया ।

कार्यक्रम में पत्रकार एवं रंगकर्मी विमल सती ने रानीखेत में पहली निःशुल्क मासिक संगीत कार्यशाला लगाने के लिए संगीत शिक्षिका मीनाक्षी उप्रेती की पहल को सराहा तथा पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कार्यशाला संगीत में रूचि रखने वाले बच्चों, युवाओं की प्रतिभा तरासने का माध्यम बनेगी। विद्यालय के संरक्षक दीप भगत ने कहा कि रानीखेत पूर्व में सांस्कृतिक नगरी रही है। किंतु समय के साथ यहां संगीत गतिविधियां थम सी गई है।

अब जीजीआईसी की संगीत शिक्षिका के प्रयासों से ही संगीत को शहर में नया जीवन मिलेगा। इस अवसर पर मीनाक्षी उप्रेती ने प्रशिक्षण के लिए आए प्रतिभागियों को शास्त्रीय संगीत की बारीकियों से अवगत कराते हुए कहा कि संगीत सीखने के लिए अनवरत अभ्यास की आवश्यकता है। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को कार्यशाला में भेजने का आग्रह भी किया। उन्होंने बताया कि यह कार्यशाला प्रति दिन सायंकाल 4:00 से 6:00 बजे तक गायन-वादन की बेला चलेगी। अंत में कु. रेखा सिलोरी ने फिल्मी गीत गाकर कार्यक्रम में समां बांध दिया। उन्होंने बच्चों से कार्यशाला का लाभ उठाने की अपील की।

यह भी पढ़ें -  सारथी फाउंडेशन ने कियामिसेज यूनिवर्स को सम्मानित

इस अवसर पर लक्ष्मी दत्त पांडे, अशोक कुमार जोशी, हरिता पांडे, अजय चंद, विजय तिवारी, गीता शर्मा, विमला बिष्ट, करिश्मा वर्ग, सुमन, गीता राणा, रमा देवी, मनीषा आर्य, शिक्षा, गीतांजलि जोशी, गरिमा कश्यप, साक्षी सहित अनेको कलाप्रेमी उपस्थित थे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.