Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल में रक्षा एवं पर्यटन मंत्री अजय भट्ट भवाली रोड छावनी परिषद में पार्किंग मैदान का निरीक्षण किया

रिपोर्टर भुवन सिंह ठठोला

नैनीताल। अपने दौरे नैनीताल पहुचे रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने छावनी परिषद भवाली रोड स्थित पार्किंग मैदान का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस पर शासन ने बहुत तेजी से कार्य किया है। उत्तराखण्ड सरकार ने सम्बन्धित विभाग से इस स्थान की रिर्पोट मांगी है। जिला प्रशासन द्वारा जगह-जगह अपने तरीके से इस पर कार्य कर रहा है। छावनी परिषद क्षेत्र में वर्तमान में जहॉ-जहॉ पर पर्यटकों द्वारा वाहन खड़े किया जाते है पर्यटकों द्वारा उनका चार्ज लिया जाता है। पूर्व में इस स्थान का सम्बन्धित

अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया है। कहा कि छावनी परिषद के पार्किंग स्थल पर लगभग 52 पेड़ हैं जिनकी स्वीकृति के लिए भारत सरकार को पत्र भेजा गया। जानकारी के मुताबित वनाधिकारी को केवल पॉच पेड़ काटने की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा उक्त पत्र का जवाब आने के बाद यहॉ की पार्किंग बनाने की स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।

इस बीच उन्होंने कहा कि नगर के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र बलियानाला को लेकर कहा कि उनके द्वारा बलियानाले का निरीक्षण किया जाएगा साथ ही क्षेत्र में रह रहे लोगो को सुरक्षित स्थानों में विस्थापित करने के निर्देश दिए है आलूखते क्षेत्र में पार्किंग निर्माण और लगातार हो रहे भूस्खलन को लेकर कहा कि क्षेत्रो का निरीक्षण कर भूगर्भ शास्त्री द्वारा सर्वे कर रिपोर्ट तैयारी की जाएगी जिसके बाद आगे की तैयारी की जायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के काल मे जो कार्य हुए वो इज 9 सालों में कैसे हुए मोदी सरकार ने कोरोना काल मे करोड़ो लोगो को मुफ्त राशन की व्यवस्था उपलब्ध कराई कहा हम पांचवे आर्थिक शक्ति बन गए है कहा कि विकास के मुद्दों को सबसे पहले प्राथमिता दी गई है 140 करोड़ जेंट्स को सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया है। कहा कि अतिक्रमण को लेकर सरकार ने कोई फैसला नही दिया है यह फैसला उच्च न्यायालय का है जिसके तहत उच्चाधिकारियों द्वारा कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  रुद्रपुर: भाजपा युवा मोर्चा नेता ने अपने पिता की चाकू मारकर की हत्या, आरोपी परिवार के साथ फरार; वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

दौरान छावनी परिषद के सीईओ वरूण कुमार, ब्रिगेडियर गौरव बग्गा, कार्यालय अध्यक्ष सुरेश चन्द्र, परामर्शदाता कुंवर सिंह कबडोला, मनोनीत सदस्य बहादुर सिंह रौतेला, व्यवस्थापक राष्ट्रीय उद्योग व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान कैंट के चन्दन सिंह अधिकारी, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत, आनन्द सिंह बिष्ट, विमला अधिकारी, पूर्व दर्जा मंत्री शांति मेहरा, दया किशन पोखरिया, मोहित लाल साह के साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News