मामूली बहस ने लिया विवाद का रूप, व्यक्ति की मौत

ख़बर शेयर करें

पिथौरागढ़। डीडीहाट के एक गांव में एक व्यक्ति ने लाठी से पीट-पीटकर दूसरे व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया है। जबकि उसकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल किया। पूरे मामले में राजस्व पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। पिथौरागढ़ जिले के तहसील डीडीहाट के अंतर्गत तहसील मुख्यालय से कुछ दूरी पर घोरपट्टा क्षेत्र ननपापों गांव का है। जहां अटल गांव निवासी व्यक्ति ने लाठी डंडों से पीट पीट कर मार डाला।

इस दौरान पति के बचाव के लिए आई पत्नी को भी आरोपी ने लाठी डंडे मार कर घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि, ननपापों गांव निवासी 48 वर्षीय प्रह्लाद सिंह की घोरपट्टा में परचून की दुकान है शनिवार को अटल गांव निवासी सोबन सिंह से उसकी किसी बात पर मामूली बहस हो गई। बहस ने दोनों के बीच विवाद का रूप ले लिया। जिसके बाद सोबन राम ने प्रह्लाद पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। और प्रह्लाद सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। प्रह्लाद पर हमला देख उसकी पत्नी कलावती देवी पति को बचाने आई तो हत्यारोपी सोबन राम ने कलावती पर भी लाठी डंडे से हमला कर दिया जिससे कलावती देवी भी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। ग्रामीण की हत्या के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रक्रियाओं को लेकर दिए ये निर्देश।

बताया जा रहा है कि पूरे मामले को राजस्व पुलिस रेगुलर पुलिस को सौंपने जा रही हैं। राजस्व पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तो वहीं घायल मृतक की पत्नी को जिला अस्पताल को भेजा है।