Connect with us

उत्तराखण्ड

पालिका प्रशासन ने दी नाव चालकों को चेतावनी, बिना लाइफ जैकेट के पर्यटकों को झील में नौकायन कराया तो सख्त कार्रवाई होगी

रिपोर्टर- भुवन ठठोला

नैनीताल। नगर पालिका प्रशासन द्वारा बिना लाइफ जैकेट में नौकायान कराने वाले नाव चालको पर पैनी नज़र रखी जा रही है जिसके चलते नगर पालिका अधिशासी अधिकारी बुधवार को टीम के साथ मल्लीताल बोट स्टैंड पर पहुचे और नाव चालको की मुनादी कर सभी नाव चालको को बीना लाइफ जैकेट्स के नौकायान न कराने की चेतावनी भी दी गई है।

बता दें कि बीते लंबे समय से पालिका अधिशासी अधिकारी को नाव चालको द्वारा पयर्टकों को बीना लाइफ जैकेट के नौकायान कराए जाने की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद बुधवार को भी शिकायत मिलने पर तत्काल ही अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुचे और जांच की वर्तमान में सभी लोग लाइफ जैकेट्स के साथ पाए गए। इस बीच अधिशासी अधिकारी उनियाल ने क्षेत्र में मुनादी कर सभी नाव चालको व पयर्टकों को बीना लाइफ़ जैकेट के नौकायान न करने की चेतावनी दी कहा कि इसके बावजुद कोई भी नाव चालक बिना लाइफ़ जैकेट के पर्यटकों को नौकायान कराते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

पालिका अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल ने बताया कि उनके द्वारा क्षेत्र में जाकर मुनादी कर सभी नाव चालको व पर्यटकों को बीना लाइफ जैकेट के नौकायान न करने की चतावनी दी गई है। इसके बाद भी कोई नियमो का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी साथ उक्त व्यक्ति का लाइसेंस भी निरस्त कर दिया जाएगा। बताया कि जैसे ही सभी नाव चालको का नवीनीकरण होगा उन्हें अच्छी जैकेट्स वितरित करा दी जाएगी। वही बताया कि बरसात के दौरान नालों के माध्यम से नैनीझील में भारी मात्रा में कूड़ा करकट जमा हो रहा है जिसके लिए उचित योजना बनाई जाएगी ताकि नालों के माध्यम से कूड़ा नैनीझील में न जाकर इसे पहले ही निस्तारित कर दिया जाए इसके लिए जेई से समन्वय स्थापित कर आगे की रणनीति तैयार की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  पहाड़ दरकने के बाद मलबा आया नीचे,छह लोग दबे,3 की मौत

More in उत्तराखण्ड

Trending News