उत्तराखंड में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की शुरुआत, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

ख़बर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में उच्च शिक्षा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनई पी) की शुरुआत कर दी गई। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज 16 अक्टूबर को राष्ट्रीय एनईपी के क्रियान्वयन को हरी झंडी दिखाई। रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का स्वागत किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मुख्यमंत्री आवास सभागार में शिक्षा और कौशल विकास की समीक्षा बैठक में भाग लिया। दोपहर बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हरिद्वार में राजकीय इंटर कालेज, बीएचईएल में छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे।

इस दौरान वह राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक प्रदीप नेगी के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ में आचार्य कुलम के वार्षिक समारोह में सम्मिलित होंगे। शाम को वह दिल्‍ली के लिए रवाना हो जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय शुक्रवार को चार दिवसीय प्रवास के दौरान आज रविवार को देहरादून में हैं।

इस दौरान राष्ट्रीय महामंत्री देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री संगठन के साथ सांगठनिक विषयों पर चर्चा कर पार्टी के मीडिया व सोशल मीडिया पदाधिकारियों से संवाद भी करेंगे। अपने प्रवास के अंतिम दिन 17 अक्टूबर को वह महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, सहकारी समिति व अन्य जन प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसी दिन सांसदों से मुलाकात के बाद वह रात्रि में दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  पूर्व ब्लाक प्रमुख भोला दत्त भट्ट द्वारा खिचड़ी प्रसाद वितरण का सहभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *