कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की छात्राओं ने नुक्कड़-नाटक के माध्यम से घरेलू हिंसा व चम्पावत उपचुनाव में मतदान का संदेश दिया

ख़बर शेयर करें

टनकपुर। जनपद चम्पावत के थाना टनकपुर क्षेत्रान्तर्गत अविनाश वर्मा क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में तथा चन्द्र मोहन सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना टनकपुर की मौजूदगी में महिला हेल्प लाईन टनकपुर टीम द्वारा घरेलू हिंसा तथा मताधिकार के बारे में जागरूक करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से छात्रावास की बालिकाओं को महिलाओं/बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों, घरों तथा में होने वाले अपराध ( घरेलू हिंसा ) के बारे जानकारी देते हुए उनसे बचने के तरीकों के बारे में जागरूक किया गया।

साथ ही सभी बच्चो व उपस्थित आमजन को मताधिकार के बारे में भी जागरूक कर चम्पावत विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने हेतु भी जागरूक किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में छात्राओं व पुलिस टीम द्वारा मनिहारगोठ, टनकपुर क्षेत्रान्तर्गत लोगों को चम्पावत उपचुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की गयी।

-विनोद पाल