Connect with us

उत्तराखण्ड

हाई कोर्ट की समूह घ भर्ती परीक्षा की जांच करेगी एसआईटी

देहरादून। उच्च न्यायालय की समूह घ भर्ती परीक्षा की जांच करेगी एसआईटी, भर्ती परीक्षाओं की चल रही जांच शासन ने उच्च न्यायालय के समूह घ के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा की जांच एसआईटी से कराने का निर्णय लिया है।यह जांच भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, हरिद्वार की अध्यक्षता में गठित वही एसआईटी करेगी, जो इस समय पटवारी, लेखपाल, एई, जेई भर्ती परीक्षा की जांच कर रही है।

उच्च न्यायालय की भर्ती परीक्षा की जांच के लिए इस एसआईटी में निदेशक प्राविधिक शिक्षा को भी सदस्य के रूप में नामित किया जाएगा, जो जांच में एसआईटी का सहयोग करेंगे।नैनीताल उच्च न्यायालय के समूह घ के रिक्त पदों पर उत्तराखंड तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2019-20 में भर्ती परीक्षा कराई थी।

यह परीक्षा उच्च न्यायालय के 37 पदों समेत विभिन्न सिविल न्यायालयों और पारिवारिक न्यायालयों के 401 पदों के लिए हुई थी।इस परीक्षा में अनियमितताओं की बात सामने आई है। इसे देखते हुए महानिबंधक उत्तराखंड उच्च न्यायालय, नैनीताल ने इसी दो मार्च को शासन को पत्र लिखकर इस भर्ती परीक्षा व अन्य भर्ती परीक्षाओं की जांच एसआईटी के माध्यम से कराने का अनुरोध किया।

इस पर शासन ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यह जांच एसआईटी से कराने को कहा है। विशेष सचिव, गृह रिद्धिम अग्रवाल द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि उच्च न्यायालय के समूह घ के पदों पर आयोजित भर्ती परीक्षा की जांच भी लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में अनियमितता की जांच कर रही एसआईटी से कराई जाए।

यह भी पढ़ें -  आचार हुई खत्म, अब नई योजनाएं पकड़ेंगी रफ्तार

More in उत्तराखण्ड

Trending News